1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. आर अश्विन ने बताया, धोनी साहा और कार्तिक में से कौन है बेस्ट विकेटकीपर

आर अश्विन ने बताया, धोनी साहा और कार्तिक में से कौन है बेस्ट विकेटकीपर

पिछले कुछ सालों में बहुत सारे विकेटकीपर भारतीय टीम के लिए खेलते नजर आये हैं। इस श्रेणी में भारत के महान कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत और ऋद्धिमान साहा जैसे खिलाड़ी शामिल रहे हैं। लेकिन कौन सबसे बेस्ट है इस सवाल के जवाब में भारत के स्पिन गेंदबाज आर अश्विन ने बड़ा बयान दिया है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। पिछले कुछ सालों में बहुत सारे विकेटकीपर(Vicketkipper) भारतीय टीम के लिए खेलते नजर आये हैं। इस श्रेणी में भारत के महान कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत और ऋद्धिमान साहा जैसे खिलाड़ी शामिल रहे हैं। लेकिन कौन सबसे बेस्ट है इस सवाल के जवाब में भारत के स्पिन गेंदबाज आर अश्विन(R Ashwin) ने बड़ा बयान दिया है। भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने इन तीनों स्पिनरों के साथ खेला है। उन्होंने बताया कि वह गेंदबाजी करते समय स्टंप्स के पीछे इनमें से किस खिलाड़ी को पसंद करते हैं।

पढ़ें :- Joginder Sharma Retirement: 2007 में भारत को टी20 विश्व कप जिताने वाले खिलाड़ी ने लिया संन्यास

अपने यू ट्यूब चैनल में एक फैन के सवाल पर रिएक्शन देते हुए उन्होंने बताया कि धोनी स्पिन के खिलाफ असाधारण थे। उन्होंने उन्हें बहुत कम विकेटकीपर के तौर पर स्पिन को मिस करते हुए देखा। फैन ने अश्विन से धोनी, साहा और कार्तिक में से बेस्ट विकेटकीपर चुनने के लिए कहा था। अश्विन ने कहा, ‘धोनी, साहा और डीके(Dinesh Kartik)। इस ऑर्डर में आप जवाब ले सकते हैं। उन्हें स्टंप के पीछे नहीं रखना मुश्किल है।’

अश्विन ने कहा,’मैंने तमिलनाडु में दिनेश के साथ बहुत क्रिकेट खेला है। लेकिन अगर मुझे किसी एक को चुनना है। मुझे लगता है कि वास्तव में एमएस धोनी(MS Dhoni) विकेट के पीछे शनदार हैं।’ अश्विन ने चेन्नई टेस्ट के पहले दिन एड कोवान के स्टंपिंग का हवाला दिया। उन्होंने कहा कि गेंद टर्न नहीं हुई थी लेकिन बाउंस हो गई थी और धोनी ने उस गेंद को कलेक्ट कर लिया। मैंने उसे शायद ही उन्होंने कभी चूकते देखा हो, चाहे वह स्टंपिंग हो या रन आउट या फिर कैच। वह स्पिन के खिलाफ सबसे असाधारण विकेटकीपरों में से एक है। साहा भी ज्यादा पीछे नहीं हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...