रातो रात पानी करेगा आपके वजन को कम, जानें कैसे

Raato Raat Pani Karega Aapke Vajan Ko Kam

नई दिल्ली।  वजन कम करने के लिए आपने बहुत से घरेलू उपाय इस्तेमाल किये होंगे और खाने पर भी नियंत्रण करके देखा होगा लेकिन अंत में आपको कुछ हासिल न हुआ लेकिन क्या आपको पता है की हम साधारण पानी से भी अपना वजन कम करके अपने मोटे शरीर से छुटकारा पा सकते है। पानी को अगर सही समय और उचित मात्रा में सेवन किया जाए तो इससे आपके शरीर के अतिरिक्त वजन का भी कम किया जा सकता हैं।

पानी हमारे शरीर के लिए बहुत जरूरी होता है। पानी से वजन कम करने के लिए आपको दिन भर में पांच सात लीटर पानी का सेवन करना है इसमें आपने जब जब जरूरी पानी का सेवन करना है वह कुछ इस प्रकार है।

सुबह खाली पेट—
सुबह खाली पेट आपको एक लीटर गर्म पानी का सेवन करना है आपको पनी का सेवन खाली पेट ही करना है। उसके बाद ही किसी और चीज का सेवन करें।

सुबह के खाने के बाद–
सुबह का खाना खाने के दस मिनट बाद आपको आधा लीटर गर्म पानी का सेवन करना है। याद रखे पानी ज़्यादा गर्म नहीं होना चाहिए।

दोपहर के खाने के बाद–
दोपहर के खाने के बाद भी आपको आधा लीटर गर्म पानी का सेवन करना है।

रात को पानी का सेवन करना—
रात को खाना खाने के बाद फिर आपको गर्म पानी का सेवन करना है और सोने से पहले भी गर्म पानी का सेवन जरूर करे।

नई दिल्ली।  वजन कम करने के लिए आपने बहुत से घरेलू उपाय इस्तेमाल किये होंगे और खाने पर भी नियंत्रण करके देखा होगा लेकिन अंत में आपको कुछ हासिल न हुआ लेकिन क्या आपको पता है की हम साधारण पानी से भी अपना वजन कम करके अपने मोटे शरीर से छुटकारा पा सकते है। पानी को अगर सही समय और उचित मात्रा में सेवन किया जाए तो इससे आपके शरीर के अतिरिक्त वजन का भी कम किया जा सकता हैं।…