108 मासूम बच्चों की मौतों के बाद भड़की राबड़ी देवी, कहा, चमकी बुखार के बहाने हत्या की गयी है

rabari devi
108 मासूम बच्चों की मौतों के बाद भड़की राबड़ी देवी, कहा, चमकी बुखार के बहाने हत्या की गयी है

पटना। बिहार के मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार से 108 मौत की बात के बाद सुशासन बाबू की नींद टूटी और वह मुजफ्फरपुर पहुंचे। इस दौरान उनको विरोध का सामना करना पड़ा। इस बीच पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) की नेता राबड़ी देवी ने ट्वीट कर सुशासन बाबू कहे जाने वाले सीएम नीतीश कुमार पर हमला बोला है। राबड़ी देवी ने ट्वीट में लिखा है कि ‘एनडीए सरकार की घोर लापरवाही, कुव्यवस्था सीएम की महामारी को लेकर अनुत्तरदायी, असंवेदनशील और अमानवीय अप्रोच, लचर व भ्रष्ट व्यवस्था, स्वास्थ्य मंत्री के गैर जिम्मेदाराना व्यवहार एवं भ्रष्ट आचारण के कारण गरीबों के 1000 से ज्यादा मासूम बच्चों की चमकी ​बुखार के बाहने हत्या की गयी है।’

Rabri Devi Attack To Bihar Cm Nitish Kumar :

इसके साथ ही उन्होंने एक और ट्वीट किया है, जिसमें लिखा है कि ‘केन्द्र और बिहार के स्वास्थ्य मंत्री कुतर्क गढ़ रहे हैं। एक कहता है ​मैं मंत्री हूं, डॉक्टर नहीं। मरते बच्चे किस्मत का खेल है और ​फिर उसी किस्मत का लात मार बिस्कुट खाते ​बेशर्मी से मैच का स्कोर पूछता है। एक प्रेस मीटिंग में ही सो रहे है। लिची को दोषी बताते हैं। भगवान की आपदा बताते हैं।’ इसके साथ ही उन्होंने एक ट्वीट में लिखा है कि ‘क्या 14 वर्ष से राज कर रहे मुख्यमंत्री की हजारों बच्चों की मौत पर कोई जवाबदेही नहीं? कहां है गरीबों के लिए 5 लाख तक के मुफ्त इलाज की प्रधानमंत्री की अयुष्मान योजना?’।

राबड़ी देवी ने कहा कि बिहार में डबल इंजन की सरकार है। इतनी मौतों के बाद अब केंद्र और प्रदेश के मंत्री क्या नृत्य करने चार्टड प्लेन से मुजफ्फरपुर जा रहे हैं? जब अस्पताल के दवाखानों में दवा की जगह कफ़न रखे हैं, डॉक्टर नहीं है तो क्यों नहीं बीमार बच्चों को Air-Ambulance से दिल्ली ले जाते?

पटना। बिहार के मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार से 108 मौत की बात के बाद सुशासन बाबू की नींद टूटी और वह मुजफ्फरपुर पहुंचे। इस दौरान उनको विरोध का सामना करना पड़ा। इस बीच पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) की नेता राबड़ी देवी ने ट्वीट कर सुशासन बाबू कहे जाने वाले सीएम नीतीश कुमार पर हमला बोला है। राबड़ी देवी ने ट्वीट में लिखा है कि 'एनडीए सरकार की घोर लापरवाही, कुव्यवस्था सीएम की महामारी को लेकर अनुत्तरदायी, असंवेदनशील और अमानवीय अप्रोच, लचर व भ्रष्ट व्यवस्था, स्वास्थ्य मंत्री के गैर जिम्मेदाराना व्यवहार एवं भ्रष्ट आचारण के कारण गरीबों के 1000 से ज्यादा मासूम बच्चों की चमकी ​बुखार के बाहने हत्या की गयी है।' https://twitter.com/RabriDeviRJD/status/1140846749352783872?s=19 इसके साथ ही उन्होंने एक और ट्वीट किया है, जिसमें लिखा है कि 'केन्द्र और बिहार के स्वास्थ्य मंत्री कुतर्क गढ़ रहे हैं। एक कहता है ​मैं मंत्री हूं, डॉक्टर नहीं। मरते बच्चे किस्मत का खेल है और ​फिर उसी किस्मत का लात मार बिस्कुट खाते ​बेशर्मी से मैच का स्कोर पूछता है। एक प्रेस मीटिंग में ही सो रहे है। लिची को दोषी बताते हैं। भगवान की आपदा बताते हैं।' इसके साथ ही उन्होंने एक ट्वीट में लिखा है कि 'क्या 14 वर्ष से राज कर रहे मुख्यमंत्री की हजारों बच्चों की मौत पर कोई जवाबदेही नहीं? कहां है गरीबों के लिए 5 लाख तक के मुफ्त इलाज की प्रधानमंत्री की अयुष्मान योजना?'। https://twitter.com/RabriDeviRJD/status/1140856747617161216 राबड़ी देवी ने कहा कि बिहार में डबल इंजन की सरकार है। इतनी मौतों के बाद अब केंद्र और प्रदेश के मंत्री क्या नृत्य करने चार्टड प्लेन से मुजफ्फरपुर जा रहे हैं? जब अस्पताल के दवाखानों में दवा की जगह कफ़न रखे हैं, डॉक्टर नहीं है तो क्यों नहीं बीमार बच्चों को Air-Ambulance से दिल्ली ले जाते?