अगर ऐसा ही रहा तो रद्द हो सकता है भारत-पाकिस्तान का हाई-वोल्टेज मुक़ाबला

नई दिल्ली। भारत-पाकिस्तान के बीच कल चैपियंस ट्रॉफी का हाई-वोल्टेज मुक़ाबला खेला जाना है जिसको लेकर क्रिकेटप्रेमियों में बेसब्री से इंतज़ार है। इंतज़ार की घड़ियाँ जैसे-जैसे कम हो रही है मैच को लेकर उत्सुकता और भी बढ़ती जा रही है लेकिन इसी बीच एजबेस्टन से जो खबर आ रही है वो किसी भी क्रिकेटप्रेमी को रास नहीं आएगी। मौसम वैज्ञानिकों की माने तो रविवार को होने वाले भारत-पाकिस्तान मैच में बारिश का साया नजर आ रहा है। बता दें कि शुक्रवार को भी यहां न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच भी बारिश के चलते ही रद्द करना पड़ा था।



दरअसल मौसम विभाग का भी मानना है कि रविवार को वर्षा फिर से खलल डाल सकती है। इस मैच का इंतजार दोनों मुल्कों के फैंस को बेसब्री से है लेकिन अगर इसके चलते मैच के ओवरों में कटौती भी हुई तो इस मुकाबले का रोमांच जरूर कुछ कम हो सकता है। इस मैच से पहले ही दोनों टीमों के खिलाड़ियों के बीच मुह से युद्ध देखने को मिलने लगा है। पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद का कहना है कि उनकी टीम इस बार भी भारत को हराएगी। वहीं दूसरी ओर कोहली एंड कंपनी जीत का इरादा रखकर मैदान में उतरने की तैयारी कर रही है।



बता दें कि पाकिस्तान सन् 2000, 2004 और 2009 में चैंपियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल में जरूर पहुंचा लेकिन 2000 में उन्हें न्यूजीलैंड, 2004 में वेस्टइंडीज, जबकि 2009 में फिर से न्यूजीलैंड ने टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखा दिया। हालांकि इस टीम के अलावा इंग्लैंड, बांग्लादेश और जिम्बाब्वे भी इस खिताब को कभी अपने नाम नहीं कर सका है।





संभावित टीम

भारत : विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे, महेंद्र सिंह धोनी, युवराज सिंह, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, आर आश्विन, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, दिनेश कार्तिक।

पाकिस्तान : सरफराज अहमद (कप्तान), अजहर अली, अहमद शहजाद, मोहम्मद हफीज, बाबर आजम, शोएब मलिक, हैरिस सोहेल/उमर अमीन , फकहार जमां, इमाद वसीम, हसन अली, फहीम अशरफ, वहाब रियाज, मोहम्मद आमिर, जुनैद खान और शादाब खान।