यूपी: ऊंचाहार के एनटीपीसी प्लांट में भयानक ब्लास्ट, दो की मौत, कई घायल

blast

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले के ऊंचाहार इलाके में बुधवार को एक दर्दनाक हादसा हुआ। यहां नेशनल थर्मल पॉवर कारपोरेशन (एनटीपीसी) के प्लांट में ब्वायलर का पाइप फटने से भीषण आग लग गई। इस हादसे में 2 मजदूरों की मौत हो गई जबकि 80 से ज्यादा मजदूर झुलस गए। कई घायलों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

Raebareli Tragedy At Ntpc Unchahar Plant Three Killed Several Injured :

घायलों को एटीपीसी अस्पताल ले जाया गया है। अभी कई अन्य लोगों के प्लांट में फंसे होने का अनुमान जताया जा रहा है। जिले की सभी एंबुलेंस को एनटीपीसी बुला लिया गया है। यूनिट में लगभग 1500 मजदूर काम करते हैं। फिलहाल प्लांट में किसी भी बाहरी को प्रवेश करने नहीं दिया जा रहा है। सीआईएसएफ ने पूरे प्लांट को अपने घेरे में ले लिया है।

प्लांट में अभी भी धुआं निकल रहा है। बताया जा रहा है कि मरने वालों का आंकड़ा बढ़ सकता है। हालांकि अभी तक एनटीपीसी और जिला प्रशासन ने अभी मृतकों के आंकड़ों की पुष्टि नहीं हो सकी है।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले के ऊंचाहार इलाके में बुधवार को एक दर्दनाक हादसा हुआ। यहां नेशनल थर्मल पॉवर कारपोरेशन (एनटीपीसी) के प्लांट में ब्वायलर का पाइप फटने से भीषण आग लग गई। इस हादसे में 2 मजदूरों की मौत हो गई जबकि 80 से ज्यादा मजदूर झुलस गए। कई घायलों की हालत गंभीर बताई जा रही है।घायलों को एटीपीसी अस्पताल ले जाया गया है। अभी कई अन्य लोगों के प्लांट में फंसे होने का अनुमान जताया जा रहा है। जिले की सभी एंबुलेंस को एनटीपीसी बुला लिया गया है। यूनिट में लगभग 1500 मजदूर काम करते हैं। फिलहाल प्लांट में किसी भी बाहरी को प्रवेश करने नहीं दिया जा रहा है। सीआईएसएफ ने पूरे प्लांट को अपने घेरे में ले लिया है।प्लांट में अभी भी धुआं निकल रहा है। बताया जा रहा है कि मरने वालों का आंकड़ा बढ़ सकता है। हालांकि अभी तक एनटीपीसी और जिला प्रशासन ने अभी मृतकों के आंकड़ों की पुष्टि नहीं हो सकी है।