1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. राफेल को लेकर गर्म हुई सियासत, राहुल ने PM को दी 15 मिनट बहस की चुनौती

राफेल को लेकर गर्म हुई सियासत, राहुल ने PM को दी 15 मिनट बहस की चुनौती

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। लोकसभा चुनाव मदतान के एक दिन पूर्व राफेल मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट ने दोबारा सुनवाई का फैसला सुनाया। सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले के बाद देश में केन्द्र की मोदी सरकार के विरूध विपक्षी पार्टियों ने सियासत तेज कर दी है। अमेठी में नामांकन दाखिल करने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री पर जमकर हमला बोला।

उन्होंने कहा कि राफेल को लेकर बड़ा घोटाला हुआ है। उन्होंने ‘चौकीदार चोर’ के नारे लगाये। उन्होंने कहा कि गरीबों का पैसा अनिल अंबानी की जेब में डाला गया है। आज खुशी का दिन है कि अदालत ने हमारी बात पर अपनी मुहर लगाई है। कांग्रेस अध्यक्ष ने एक बार फिर से प्रधानमंत्री को 15 मिनट खुली बहस के लिए चुनौती दी है।

अमेठी में नामांकन करने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मीडिया के सामने आये। इस दौरान उन्होंने पीएम नरेन्द्र मोदी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मामले का सच सामने आकर रहेगा। वहीं कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर मोदी सरकार पर​ निशाना साधा। उन्होंने ट्वीट में लिखा है कि ‘मोदी जी जितना चाहें भाग सकते हैं और झूठ बोल सकते हैं। लेकिन आज नहीं तो कल सच सामने आ जायेगा।’

उन्होंने दावा किया, ‘राफेल घोटाले की परतें एक-एक करके खुल रही हैं। अब ‘कोई गोपनीयता का कानून नहीं है’ जिसके पीछे आप छिप सकें।’ वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने भी इसको लेकर ट्वीट किया है। ट्वीट में लिखा है कि ‘मोदी जी हर जगह कह रहे थे कि उन्हें उच्चतम न्यायालय से राफेल में क्लीन चिट मिली है। आज के न्यायालय के फैसले से साबित हो गया कि मोदी जी ने राफेल में चोरी की है, देश की सेना से धोखा किया है और अपना जुर्म छिपाने के लिए सुप्रीम कोर्ट को गुमराह किया।’

वहीं बीएसपी प्रमुख मायावती ने भी राफेल को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा है। बतातें चलें कि राहुल गांधी राफेल को लेकर अक्सर मोदी सरकार पर निशाना साधते रहते हैं। सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले के बाद वह राफेल मुद्दे पर सरकार को चौतरफा घेरने की कोशिश करेंगे। वहीं पहले चरण के चुनाव के एक दिन पूर्व सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले को सभी पार्टियां अपने—अपने तरह से भुनाने में लग गयी हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...