राफेल मामला : मोदी सरकार को बड़ी राहत, सु्प्रीम कोर्ट ने खारिज की पुनर्विचार याचिका

rafeeal
राफेल मामला : मोदी सरकार को बड़ी राहत, सु्प्रीम कोर्ट ने खारिज की पुनर्विचार याचिका

नई दिल्ली। राफेल विमान सौदे में मोदी सरकार को बड़ी राहत मिली है। सुप्रीम कोर्ट ने राफेल मामले को लेकर दायर की गईं सभी पुनर्विचार याचिकाओं को खारिज कर दिया गया है। सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को मुख्य न्यायाधीश जस्टिस रंजन गोगोई की अगुवाई वाली तीन जजों की बेंच राफेल सौदा मामले पर फैसला सुनाई।

Rafale Case Big Relief To Modi Government Supreme Court Dismisses Reconsideration Petition :

इस पीठ में जस्टिस गोगोई के अलावा जस्टिस संजय किशन कौल और जस्टिस केएम जोसेफ शामिल हैं। पिछले साल अदालत ने 59,000 करोड़ के राफेल सौदे में हुई कथित अनियमितताओं की अदालत की निगरानी में जांच वाली मांग को खारिज कर दिया था।

बता दें राफेल डील मामले में सुप्रीम कोर्ट ने 14 दिसंबर, 2018 को दिए अपने फैसले में भारत की केंद्र सरकार को क्लीन चिट दे दी थी। हालांकि इस फैसले की समीक्षा के लिए अदालत में कई याचिकाएं दायर की गईं और 10 मई, 2019 को सुप्रीम कोर्ट ने इन याचिकाओं पर अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था।

नई दिल्ली। राफेल विमान सौदे में मोदी सरकार को बड़ी राहत मिली है। सुप्रीम कोर्ट ने राफेल मामले को लेकर दायर की गईं सभी पुनर्विचार याचिकाओं को खारिज कर दिया गया है। सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को मुख्य न्यायाधीश जस्टिस रंजन गोगोई की अगुवाई वाली तीन जजों की बेंच राफेल सौदा मामले पर फैसला सुनाई। इस पीठ में जस्टिस गोगोई के अलावा जस्टिस संजय किशन कौल और जस्टिस केएम जोसेफ शामिल हैं। पिछले साल अदालत ने 59,000 करोड़ के राफेल सौदे में हुई कथित अनियमितताओं की अदालत की निगरानी में जांच वाली मांग को खारिज कर दिया था। बता दें राफेल डील मामले में सुप्रीम कोर्ट ने 14 दिसंबर, 2018 को दिए अपने फैसले में भारत की केंद्र सरकार को क्लीन चिट दे दी थी। हालांकि इस फैसले की समीक्षा के लिए अदालत में कई याचिकाएं दायर की गईं और 10 मई, 2019 को सुप्रीम कोर्ट ने इन याचिकाओं पर अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था।