1. हिन्दी समाचार
  2. कांग्रेस मुख्यालय के सामने तैनात किया गया राफेल , चुनाव में बना था मुद्दा!

कांग्रेस मुख्यालय के सामने तैनात किया गया राफेल , चुनाव में बना था मुद्दा!

By शिव मौर्या 
Updated Date

Rafale In Front Of Air Chief Marshal Bs Dhanoa House Congress Office

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के दौरान राफेल डील को लेकर कांग्रेस बीजेपी पर हमलावार थी। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी अपनी रैलियों में राफेल को लेकर बीजेपी पर आक्रामक रहते थे। चुनाव खत्म होते ही यह मुद्दा भी पूरी तरह से गायब हो गया है। इस बीच दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय के सामने राफेल लड़ाकू विमान की प्र​तिकृति लगाई गई है। दरअसल, दिल्ली में 24 अकबर रोड पर कांग्रेस पार्टी का मुख्यालय है।

पढ़ें :- 11 मई 2021 का राशिफल: इस राशि के जातक विवादों से बचें, इन पर पड़ सकता है अमावस्या का प्रभाव

इसके सामने ही मौजूदा वायुसेना प्रमुख बीएस. धनोआ का आवास है। अब उनके आवास के बाहर ही राफेल विमान की प्रतिकृति लगाई गई है, जो कि इस समय दिल्ली वालों के लिए आकर्षण का केंद्र बन गई है। दरअसल, कुछ दिन पहले बीएस धनोआ की अगुवाई में भारतीय वायुसेना ने मिग—21 लड़ाकू विमान के स्क्वाड्र के जरिए शहीदों को श्रद्धांजलि दी थी।

इस दौरान उन्होंने जब मीडिया से बात की थी, तब उन्होंने कहा था कि हम लोग राफेल लड़ाकू विमान का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। वहीं इस विमान की अभी चर्चा थी कि राफेल विमा के प्रतिकृति की तस्वीर सामने आई है, जो काफी आकर्षण का केंद्र बनी हुई है। बता दें कि इसी साल सितंबर में राफेल विमान भारत आने वाला है, इस प्रतिकृति से इस बात की भी पुष्टि होती है कि भारत सरकार पर इस पर पीछे हटने वाली नहीं है।

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने राफेल मुद्दे को जमकर भुनाने की कोशिश की थी लेकिन उसको फायदा नहीं मिला। राहुल ने राफेल विमान सौदे में घोटाले का आरोप लगाया था, जिसपर मोदी सरकार बैकफुट पर थी। इसी को लेकर राहुल की तरफ से चौकीदार चोर है के नारे भी लगाए थे।

पढ़ें :- PUBG Mobile खेलने वालो में ख़ुशी की लहर, जल्द आ रहा है Battlegrounds Mobile India

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X