1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. रहाणे ने ऑस्ट्रेलिया का सम्मान कर जीता दिल, जानें ऐसा क्या किया

रहाणे ने ऑस्ट्रेलिया का सम्मान कर जीता दिल, जानें ऐसा क्या किया

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया से सीरीज जीत वापस लौटें भारतीय टीम के हौसले बुलन्द है। ऐतिहासिक जीत के बाद वापस आये खिलाड़ियों का उनके शहरों में जबरजस्त स्वागत किया गया। जगह जगह बैंड बाजा व ढोल नगाड़े बजा के उनका अभिनंदन किया गया। नियमीत कप्तान विराट कोहली के गैरमौजूदगी में शानदार कप्तानी करने वाले आजिंक्य रहाणे की चर्चा पूरे क्रिकेट जगत में है। उन्होंने अपने नेतृत्व कौशल से सबका दिल जीता है।

पढ़ें :- IPL 2022: जानिए गुजरात टाइटन्स के कप्तान ने क्यों कहा-बिकता है हार्दिक पांड्या का नाम

सीरीज जीत वापस लौटें रहाणे के साथ इस पल को स्पेशल बनाने के लिए उनके पड़ोसियों ने केक काट के जीत को सेलीब्रेट करने का प्लान बनाया। इस दौरान एक बहुत खुबसूरत वाक्या हुआ। जब केक काटने के लिए रहाणे के सामने रखा गया तब उस केक पर कंगारू बना हुआ था। इस केक को देखतें ही रहाणे ने काटने से इनकार कर दिया। उन्होंने केक क्यों नहीं काटा इसकी वजह अब सामने आयी है।

कमंटेटर हर्षा भोगले से फेसबुक पर रहाणे बात कर रहे थे। हर्षा भोगले ने उनसे सवाल किया। आपने केक क्यों नहीं काटा। आजिंक्य ने कहा कि हमने भले ही ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट सीरीज में हराया है। लेकिन कंगारू उनके देश का राष्ट्रीय पशु है तो कंआरू बना हुआ केक मैं नहीं काटूंगा। हमने भले ही उन्हें हराया है पर केक काटते समय ऐसा नहीं किया जा सकता। हमे विपक्षी टीम को अच्छे से ट्रीट करना चाहिए।

आपको बता दें कि भारत ने दूसरी बार ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट सीरीज में उसी की धरती पर हरा के इतिहास रचा है। ये जीत तब और भी महत्वपूर्ण हो जाती है क्योंकि इस सीरीज को भारत ने अपने प्रमुख खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में जीता है। ऐसा सिर्फ भारत के युवा खिलाड़ियो के शानदार प्रदर्शन के बल पर ही सम्भव हो पाया है। भारत ने एडीलेड में मिली शर्मनाक हार के बाद वापसी करते हुए मेलर्बन और ब्रिसबेन में जीत दर्ज कर सीरीज पर 2-1 से कब्जा जमा लिया।

 

पढ़ें :- IPL 2022: आईपीएल में रोहित-पोलार्ड के इस रिकॉर्ड को डेविड मिलर ने तोड़ा, धोनी की कर सकते हैं बराबरी

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...