गांधी परिवार ने दी पूर्व पीएम राजीव गांधी को श्रद्धांजलि, प्रियंका ने कहा आप हमेशा रहेंगे मेरे हीरो

rahul
गांधी परिवार ने दी पूर्व पीएम राजीव गांधी को श्रद्धांजलि, प्रियंका ने कहा आप हमेशा रहेंगे मेरे हीरो

नई दिल्ली। पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी की 28वीं पुण्यतिथि पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, यूपीए की अध्यक्ष सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी और रॉबर्ट वाड्रा ने वीर भूमि जाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी। पूर्व पीएम और पिता राजीव गांधी को याद करते हुए राहुल गांधी ने मंगलवार को कहा कि वह हमेशा अपने पिता की कमी महसूस करते हैं।

Rahul And Priyanka Gandhi Pay Tribute To Father Rajiv Gandhi On His Death Anniversary :

राहुल ने ट्विटर अपनी और पिता की फोटो के साथ लिखा, ‘मेरे पिता एक नेक, दयालु एवं स्नेह करने वाले व्यक्ति थे। उन्होंने मुझे सभी लोगों से प्रेम करने और सभी को सम्मान देने की शिक्षा दी। उन्होंने मुझे सिखाया कि कभी घृणा नहीं करना।’ वहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने एक ट्वीट किया है।

उसमें उन्होंने पिता के साथ अपनी बचपन की एक फोटो शेयर की है। इसके साथ ही हरिवंश राय की अग्निपथ कविता का एक अंश शेयर किया है। उन्होंने पोस्ट पर लिखा,’आप हमेशा मेरे हीरो रहेंगे।’ मंगलवार सुबह, राहुल और प्रियंका ने मां सोनिया गांधी के साथ दिल्ली में पूर्व प्रधानमंत्री को उनके स्मारक वीर भूमि पर जाकर श्रद्धांजलि दी। इस दौरान उनके साथ पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी शामिल रहे।

राजीव गांधी ने 1984 में अपनी मां इंदिरा गांध की हत्या के बाद भारत के छठे प्रधानमंत्री के रूप में 40 साल की उम्र में शपथ ली थी। इसके साथ ही वे देश के सबसे युवा प्रधानमंत्री बन गए। 21 मई, 1991 को तमिलनाडु के श्रीपेरूंबुदूर में एक विस्फोट में राजीव गांधी की हत्या कर दी गयी। उनकी पुण्यतिथि को आतंकवाद विरोधी दिवस के रूप में भी मनाया जाता है।

नई दिल्ली। पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी की 28वीं पुण्यतिथि पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, यूपीए की अध्यक्ष सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी और रॉबर्ट वाड्रा ने वीर भूमि जाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी। पूर्व पीएम और पिता राजीव गांधी को याद करते हुए राहुल गांधी ने मंगलवार को कहा कि वह हमेशा अपने पिता की कमी महसूस करते हैं। https://twitter.com/priyankagandhi/status/1130678511163731969 राहुल ने ट्विटर अपनी और पिता की फोटो के साथ लिखा, 'मेरे पिता एक नेक, दयालु एवं स्नेह करने वाले व्यक्ति थे। उन्होंने मुझे सभी लोगों से प्रेम करने और सभी को सम्मान देने की शिक्षा दी। उन्होंने मुझे सिखाया कि कभी घृणा नहीं करना।' वहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने एक ट्वीट किया है। उसमें उन्होंने पिता के साथ अपनी बचपन की एक फोटो शेयर की है। इसके साथ ही हरिवंश राय की अग्निपथ कविता का एक अंश शेयर किया है। उन्होंने पोस्ट पर लिखा,'आप हमेशा मेरे हीरो रहेंगे।' मंगलवार सुबह, राहुल और प्रियंका ने मां सोनिया गांधी के साथ दिल्ली में पूर्व प्रधानमंत्री को उनके स्मारक वीर भूमि पर जाकर श्रद्धांजलि दी। इस दौरान उनके साथ पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी शामिल रहे। https://twitter.com/RahulGandhi/status/1130690871882465280 राजीव गांधी ने 1984 में अपनी मां इंदिरा गांध की हत्या के बाद भारत के छठे प्रधानमंत्री के रूप में 40 साल की उम्र में शपथ ली थी। इसके साथ ही वे देश के सबसे युवा प्रधानमंत्री बन गए। 21 मई, 1991 को तमिलनाडु के श्रीपेरूंबुदूर में एक विस्फोट में राजीव गांधी की हत्या कर दी गयी। उनकी पुण्यतिथि को आतंकवाद विरोधी दिवस के रूप में भी मनाया जाता है।