1. हिन्दी समाचार
  2. राहुल ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना पूछा- चीन से अपनी जमीन कब वापस लेगी सरकार

राहुल ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना पूछा- चीन से अपनी जमीन कब वापस लेगी सरकार

Rahul Asked The Target On The Central Government When Will The Government Take Back Its Land From China

By सोने लाल 
Updated Date

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी लगातार केंद्र सरकार पर निशाना साधते रहते हैं। भारत और चीन के बीच जारी सीमा विवाद को लेकर उन्होंने कई बार टिप्पणी की है। शुक्रवार को एक बार फिर उन्होंने सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने पूछा है कि चीन से आखिर कब सरकार चीन से अपनी जमीन वापस लेने की योजना बना रही है। ?

पढ़ें :- देश में कोरोना का आंकड़ा 61 लाख के पार, 24 घंटे में मिले 70,589 नए केस

राहुल गांधी ने कहा कि चीनियों ने हमारी जमीन ले ली है। आखिर कब भारत सरकार इसे वापस पाने की योजना बना रही है? या ये भी एक ‘भगवान का अधिनियम’ (एक्ट ऑफ गॉड) बनने वाला है?’

इससे पहले राहुल गांधी ने कहा था कि देश के पीएम नरेंद्र मोदी को छोड़कर, देश के हर नागरिक को भारतीय सेना की क्षमता पर भरोसा है। राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा था। हर कोई भारतीय सेना की क्षमता और वीरता पर विश्वास करता है। पीएम को छोड़कर, जिनकी कायरता ने चीन को हमारी जमीन लेने की अनुमति दी। जिनके झूठ से यह सुनिश्चित होगा कि वे इसे बनाए रखेंगे।’

वहीं सीमा विवाद के बीच भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर और चीन के विदेश मंत्री वांग यी के बीच तनाव को कम करने के लिए गुरुवार शाम को मॉस्को में बैठक हुई। दोनों देशों में तनाव कम करने के लिए पांच बिंदुओं पर सहमति बनी है।  इसकी जानकारी शुक्रवार को विदेश मंत्रालय ने दी।

चीन ने दो बार की घुसपैठ की कोशिश

भारत और चीन के बीच सीमा पर मई की शुरुआत से गतिरोध जारी है। हाल ही में 29-30 अगस्त की रात चीन ने घुसपैठ की कोशिश की। इसके कारण दोनों देशों के रिश्तों में तनाव और ज्यादा बढ़ गया। चीन की सेना ने पेंगोंग झील के दक्षिणी छोर की पहाड़ी पर कब्जा करने की कोशिश की थी, जिसे भारतीय जवानों ने नाकाम कर दिया। चार दिन बाद चीन के फिर घुसपैठ की कोशिश की और इस बार भी भारतीय जवानों ने उसके मंसूबों पर पानी फेर दिया।

पढ़ें :- परिवार नियोजन कार्यक्रम में युवा वर्ग को जोड़ें : स्वास्थ्य मंत्री

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...