1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. किसान आंदोलन को लेकर राहुल का केंद्र पर हमला, कहा- झूठ की, लूट की, सूट-बूट की सरकार

किसान आंदोलन को लेकर राहुल का केंद्र पर हमला, कहा- झूठ की, लूट की, सूट-बूट की सरकार

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: केंद्र सरकार द्वारा लाए गए नए कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों के समर्थन में राहुल गांधी लगातार केंद्र सरकार पर हमला बोल रहे हैं। कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के विरोध को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर तीखा हमला किया है।

पढ़ें :- अयोध्या में भगवान विष्णु के नाम पर यज्ञ कर इसको प्रभु राम को समर्पित करना अपने आप में गौरव का विषय है : सीएम योगी

केरल की वायनाड लोकसभा सीट से सांसद राहुल गांधी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए लिखा कि ‘कहा-किसानों की आय दोगुनी होगी, किया-मित्रों’ की आय हुई चौगुनी और किसान की होगी आधी।’

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि यह झूठ की, लूट की, सूट-बूट की सरकार है। कांग्रेस नेता ने हाल के किसान आंदोलन से संबंधित एक वीडियो भी अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है। बता दें कि, पिछले मानसून सत्र में केंद्र सरकार द्वारा पारित किए गए तीन कृषि क्षेत्र के कानूनों के खिलाफ किसानों का विरोध प्रदर्शन बुधवार को सातवें दिन दिल्ली के बाहरी इलाकों के अलावा संत निरंकारी समागम मैदान पर बदस्तूर जारी है।

मंगलवार रात केंद्र सरकार ने प्रदर्शनकारी किसानों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की और उनकी मांगों को देखने के लिए एक समिति का गठन करने की पेशकश की, जिसे किसानों ने नामंजूर कर दिया। हालांकि दोनों पक्ष गुरुवार को फिर से बैठक को लेकर राजी हैं। 27 नवंबर को हजारों किसान दिल्ली पहुंचे और प्रदर्शन कर रहे हैं।

पढ़ें :- Uttrakhand Assembly Elections 2022 : BJP को लग सकता है बड़ा झटका, हरक सिंह रावत की घर वापसी तय
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...