1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. किसान आंदोलन को लेकर राहुल का केंद्र पर हमला, कहा- झूठ की, लूट की, सूट-बूट की सरकार

किसान आंदोलन को लेकर राहुल का केंद्र पर हमला, कहा- झूठ की, लूट की, सूट-बूट की सरकार

Rahul Attacked The Center Regarding The Peasant Movement Said Lie Loot Suit Boot Government

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: केंद्र सरकार द्वारा लाए गए नए कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों के समर्थन में राहुल गांधी लगातार केंद्र सरकार पर हमला बोल रहे हैं। कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के विरोध को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर तीखा हमला किया है।

पढ़ें :- यूपी को सौगातः पीएम बोले-प्रधानमंत्री आवास योजना से बदलेगी गांवों की तस्वीर, गरीबों को घर देना हमारा लक्ष्य

केरल की वायनाड लोकसभा सीट से सांसद राहुल गांधी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए लिखा कि ‘कहा-किसानों की आय दोगुनी होगी, किया-मित्रों’ की आय हुई चौगुनी और किसान की होगी आधी।’

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि यह झूठ की, लूट की, सूट-बूट की सरकार है। कांग्रेस नेता ने हाल के किसान आंदोलन से संबंधित एक वीडियो भी अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है। बता दें कि, पिछले मानसून सत्र में केंद्र सरकार द्वारा पारित किए गए तीन कृषि क्षेत्र के कानूनों के खिलाफ किसानों का विरोध प्रदर्शन बुधवार को सातवें दिन दिल्ली के बाहरी इलाकों के अलावा संत निरंकारी समागम मैदान पर बदस्तूर जारी है।

मंगलवार रात केंद्र सरकार ने प्रदर्शनकारी किसानों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की और उनकी मांगों को देखने के लिए एक समिति का गठन करने की पेशकश की, जिसे किसानों ने नामंजूर कर दिया। हालांकि दोनों पक्ष गुरुवार को फिर से बैठक को लेकर राजी हैं। 27 नवंबर को हजारों किसान दिल्ली पहुंचे और प्रदर्शन कर रहे हैं।

पढ़ें :- राहुल गांधी बोले-कृषि कानून किसान विरोधी, मुठ्ठीभर लोग देश की अर्थव्यवस्था पर कब्जा करना चाहते हैं

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...