1. हिन्दी समाचार
  2. राहुल का मोदी सरकार पर हमला- RBI की बैंक चोरों की लिस्ट में BJP के ‘मित्र’

राहुल का मोदी सरकार पर हमला- RBI की बैंक चोरों की लिस्ट में BJP के ‘मित्र’

Rahul Attacks Modi Government Bjps Friend In Rbis List Of Bank Thieves

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर एकबार फिर हमला बोला है। राहुल ने सरकार पर बड़े बैंक डिफॉल्टर के नामों को छिपाने का आरोप लगाया हैं। बता दें कि मार्च में बजट सत्र के दौरान कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने लोकसभा में बैंकिंग फ्रॉड का मामला उठाया था। उन्होंने सरकार से देश के 50 बड़े डिफॉल्टर की जानकारी मांगी थी। लेकिन डिफॉल्टरों का नाम पर वित्त मंत्री ने जवाब देने से मना कर दिया था। संसद में अपने पूछे गए प्रश्न का जिक्र करते हुए राहुल ने इस बार ट्वीट कर कहा कि अब रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने नीरव मोदी, मेहुल चोकसी सहित भाजपा के मित्रों के नाम बैंक चोरों के लिस्ट में डाल दिए हैं।

पढ़ें :- उप्र: एटा में दो किसानों की जलकर मौत

राहुल गांधी ने ट्वीट करके कहा, ‘संसद में मैंने एक सीधा सा प्रश्न पूछा था- मुझे देश के 50 सबसे बड़े बैंक चोरों के नाम बताइए। वित्त मंत्री ने जवाब देने से मना कर दिया। अब RBI ने नीरव मोदी, मेहुल चोकसी सहित भाजपा के ‘मित्रों’ के नाम बैंक चोरों की लिस्ट में डाले हैं. इसीलिए संसद में इस सच को छुपाया गया।

बता दें कि मार्च में बजट सत्र के दौरान कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने लोकसभा में बैंकिंग फ्रॉड का मामला उठाया था। उन्होंने सरकार से देश के 50 बड़े डिफॉल्टर की जानकारी मांगी थी। प्रश्नकाल के दौरान कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने सवाल किया था, ‘मैंने सरकार से बड़ा ही आसान सवाल किया कि देश के 50 डिफॉल्टर कौन हैं। मुझे कोई जवाब नहीं दिया गया। पीएम मोदी कहते हैं कि जिन लोगों ने हिंदुस्तान के बैंकों से चोरी की है उनको मैं पकड़कर वापस लाऊंगा। तो मैंने सरकार से उनके नाम पूछे। मुझे जवाब नहीं मिला।’

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...