1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. Rahul Dravid ने टीम इंडिया के मुख्य कोच पद के लिए किया आवेदन, NCA में पदभार वीवीएस लक्ष्मण के संभालने की संभावना

Rahul Dravid ने टीम इंडिया के मुख्य कोच पद के लिए किया आवेदन, NCA में पदभार वीवीएस लक्ष्मण के संभालने की संभावना

भारत के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने मंगलवार को टीम इंडिया के मुख्य कोच के पद के लिए आवेदन किया है। सूत्रों ने बताया कि राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के प्रमुख ने राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने टीम इंडिया के मुख्य कोच के पद के लिए आवेदन किया है। सूत्रों ने यह भी बताया कि भारत के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) द्रविड़ से एनसीए प्रमुख के रूप में पदभार संभालने की दौड़ में हैं। सूत्र ने बताया कि द्रविड़ ने टीम इंडिया के मुख्य कोच के पद के लिए आवेदन किया है और लक्ष्मण निश्चित रूप से एनसीए प्रमुख का पद संभालने की दौड़ में हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

दुबई । भारत के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने मंगलवार को टीम इंडिया के मुख्य कोच के पद के लिए आवेदन किया है। सूत्रों ने बताया कि राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के प्रमुख ने राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने टीम इंडिया के मुख्य कोच के पद के लिए आवेदन किया है। सूत्रों ने यह भी बताया कि भारत के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) द्रविड़ से एनसीए (NCA) प्रमुख के रूप में पदभार संभालने की दौड़ में हैं। सूत्र ने बताया कि द्रविड़ ने टीम इंडिया के मुख्य कोच के पद के लिए आवेदन किया है और लक्ष्मण निश्चित रूप से एनसीए प्रमुख का पद संभालने की दौड़ में हैं।

पढ़ें :- बॉलीवुड की भोली पंजाबन का बड़ा खुलासा, कहा- राहुल द्रविड़ थे मेरी पहली मोहब्बत

बता दें कि हाल के दिनों में भारतीय क्रिकेट के लिए सबसे बड़ी सकारात्मक बात यह रही है कि भारत के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ ने राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच के रूप में पदभार संभालने के लिए सहमति व्यक्त की थी। इंडियन प्रीमियर लीग के 14 वें संस्करण के फाइनल के मौके पर यह सहमति बनी थी। एएनआई से बात करते हुए, घटनाक्रम की जानकारी रखने वाले सूत्रों ने पुष्टि की थी कि एनसीए प्रमुख राष्ट्रीय टीम के कोच के रूप में पदभार संभालने के लिए तैयार हैं। “द्रविड़ सहमत हो गए हैं और यह बेहतर नहीं हो सकता है। विक्रम के बल्लेबाजी कोच के रूप में बने रहने तक अन्य पदों पर ध्यान दिया जाएगा। भारतीय टीम युवा खिलाड़ियों के आने के साथ संक्रमण की स्थिति में है और उन्होंने सभी द्रविड़ के साथ काम किया है और यह होगा भारतीय क्रिकेट के लिए पिच पर विश्व-विजेता बनने की राह पर आगे बढ़ना और भी आसान हो जाएगा।

द्रविड़ हमेशा बीसीसीआई के लिए पसंदीदा विकल्प थे, लेकिन ऐसा लगता है कि सचिव जय शाह और अध्यक्ष सौरव गांगुली ने पूर्व कप्तान के साथ बैठकर बात की, इससे पहले कि वह टीम के साथ श्रीलंका की यात्रा करने के बाद पूरे समय टोपी पहनने के लिए सहमत हुए। हाल ही में मुख्य टीम के इंग्लैंड दौरे के दौरान सीमित ओवरों की श्रृंखला। “जय और सौरव ने उनसे बात की और यह द्रविड़ के आश्वस्त होने के बारे में था क्योंकि इसके लिए बहुत समय चाहिए क्योंकि आपको लगातार चलते रहने की जरूरत है। लेकिन चीजें अच्छी हो गईं और द्रविड़ ने हमेशा भारतीय क्रिकेट के हित को शीर्ष पर रखा है। इसलिए इसने चीजों को आसान बना दिया क्योंकि टीम अच्छा करेगी कि उनके जैसा कोई खिलाड़ी लड़कों का मार्गदर्शन करे। मौजूदा कोच रवि शास्त्री का अनुबंध टी20 वर्ल्ड कप के साथ खत्म हो रहा है। आगामी टी 20 विश्व कप के बाद, विराट कोहली भी सबसे छोटे प्रारूप में टीम के कप्तान के रूप में पद छोड़ देंगे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...