1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. श्रीराम कॉलेज की छात्रा की खुदकुशी को लेकर राहुल ने केंद्र को घेरा, कहा-नोटबंदी और लॉकडाउन ने उजाड़े कई आशियाने

श्रीराम कॉलेज की छात्रा की खुदकुशी को लेकर राहुल ने केंद्र को घेरा, कहा-नोटबंदी और लॉकडाउन ने उजाड़े कई आशियाने

Rahul Encircles The Center Over The Suicide Of Shri Ram College Student Said Demonetisation And Lockdown Devastated Many People

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने दिल्ली के प्रतिष्ठित श्रीराम कॉलेज की छात्रा ऐश्वर्या रेड्डी द्वारा आत्महत्या किए जाने को लेकर केंद्र पर निशाना साधा। राहुल गांधी ने कहा कि जानबूझकर की गई नोटबंदी और देशबंदी से भाजपा सरकार ने अनगिनत घर उजाड़ दिए, यही सच्चाई है।

पढ़ें :- चीन भारतीय क्षेत्र में अपने कब्जे का विस्तार कर रहा है लेकिन पीएम खामोश हैं : राहुल गांधी

उन्होंने छात्रा के परिवारजनों के साथ संवेदना भी जताई। राहुल ने लेडी श्रीराम कॉलेज की एक छात्रा की कथित खुदकुशी की खबर साझा करते हुए ट्वीट किया किया है। बताया गया कि तेलंगाना के शादनगर की रहने वाली ऐश्वर्या रेड्डी ने परिवार की आर्थिक स्थिति खराब होने से परेशान होकर कथित तौर पर आत्महत्या कर ली।

छात्रा के पिता ने बताया कि वह दिल्ली विश्वविद्यालय के लेडी श्रीराम कॉलेज में पढ़ती थी। उसका पीजी में रहने का खर्चा 12 हजार रुपये महीना था। हम लोग उसकी मदद नहीं कर पाए। आशा है कि कोई भी छात्र इस स्थिति का सामना नहीं करे।

शादनगर ने इंस्पेक्टर ने बताया कि तीन नवंबर को श्रीनिवास रेड्डी ने अपनी बेटी की आत्महत्या की शिकायत दर्ज कराई। वो लोन लेकर उसे पढ़ा रहे थे। उनकी बेटी को लगने लगा कि वो उन पर बोझ है। सुसाइड नोट में लिखा है कि कोई भी उसकी मौत का ज़िम्मेदार नहीं है। उसने आर्थिक तंगी की वजह से ये कदम उठाया।

 

पढ़ें :- तमिलनाडु पहुंचे राहुल गांधी, बोले-मोदी सरकार के खिलाफ मिलकर लड़ेंगे

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...