सत्ता के लिए धर्म की दलाली करते हैं भाजपा व संघ : राहुल

बाँदा। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को यहां कहा कि केंद्र की एनडीए सरकार किसानों की हालत पर ध्यान नहीं दे रही है। एक के बाद एक दैवीय आपदा से किसान पस्त होता जा रहा है और अच्छे दिन का पल्रोभन दिखा सत्ता हथियाने वाले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी विदेश दौरों में मस्त है। उन्होंने कहा कि बीजेपी और आरएसएस सत्ता के लिए धर्म के नाम पर दलाली करते हैं। चित्रकूट के पोद्दार इंटर कालेज में खाट सभा को सम्बोधित करते हुए राहुल गांधी ने चुनिंदा किसानों के सवाल सुने और सीधे भाजपा पर हमलावर होते हुए कहा कि धर्म, गाय की बात करने वाले सत्ता पाने के लिए साम्प्रदायिक दंगे भी कराते हैं। हरियाणा, पंजाब और उप्र में जातीय संघर्ष भी कराया। बीजेपी और आरएसएस सत्ता के लिए धर्म के नाम पर दलाली करते हैं। बुंदेलखंड में उन्होंने हजारों गायों को असहाय पड़े देखा है, लेकिन केंद्र की सरकार को इन गायों और गोवंशों की हालत नजर नहीं आयी।

देश के चुनिंदा उद्योगपति घरानों का कर्ज माफ कर अपनी दोस्ती को मजबूत किया है। उन्होंने तंज कसते हुए कहा लोगों के खातों में 15 लाख भेजने की बात कहने वाली भाजपा के एक बड़े मंत्री ने ही बीते दिनों सार्वजनिक मंच से स्वीकारा कि अच्छे दिन की बात अब गले की हड्डी बन गयी है। किसान को अपनी उपज का बढ़ा हुआ मूल्य मिलना चाहिए। उप्र में कांग्रेस की सरकार बनते ही सभी का कर्ज माफ किया जायेगा। उन्होंने कहा कि यूपीए सरकार में पेट्रोलियम पदार्थो का मूल्य 140 डालर प्रति बैरल था लेकिन आज वह 40 डालर प्रति बैरल है, पेट्रोलियम पदार्थो के दामों में कमी नहीं की गयी है फिर यह पैसा किसके लिए जुटाया जा रहा है। वह बोले कि उप्र के हालात को लेकर उन्होंने यह यात्रा शुरू की है और किसान यात्रा पूरी होते ही प्रधानमंत्री से पूछेंगे कि अच्छे दिन कहां गये। कार्यकर्ताओं से अपील करते हुए कहा कि वह घर-घर जाये और किसानों की स्थिति से रूबरू हो। उप्र में कांग्रेस सरकार बनायेगी और किसानों, मजदूरों, युवाओं, कर्मचारियों को जज्बे और मेहनत का फल कांग्रेस देगी।

समाजवादी पार्टी पर हमलावर होते हुए कहा कि साइकिल की चैन पहले ही उतर गयी थी, अब पिछला पहिया भी पंचर हो गया है। वहीं बसपा को लेकर कहा कि सत्ता में आयी तो उसने हाथियों को मजबूत किया है। खाट पंचायत के बाद वह अपने काफिले के साथ जिले से रोड शो करते हुए रवाना हो गये। इसके पहले शुक्रवार की सुबह कामतानाथ मंदिर पहुंचे, जहां भगवान कामतानाथ का पूजन अर्चन किया और इस बीच संतों से मुलाकात करते हुए उप्र में सत्ता वापसी के लिए आशीर्वाद मांगा। गांधी के साथ यात्रा में राष्ट्रीय सचिव जुबेर खां, प्रदेश उपाध्यक्ष व पूर्व सांसद राजेश मिश्रा चल रहे है तो कार्यक्रम में जिलाध्यक्ष रामभवन गुप्ता , प्रदेश महासचिव सुधाकर तिवारी, प्रदेश उपाध्यक्ष विजय प्रकाश, बांदा विधायक विवेक सिंह, जिला उपाध्यक्ष रंजना पांडेय, जितेन्द्र उपाध्याय, अकबरी बेगम, सम्पत पाल व वेद प्रकाश पांडेय मौजूद रहे।