उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड की पराजय पर राहुल गांधी ने तोड़ी चुप्पी

नई दिल्ली: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा। राहुल गांधी ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा है कि उसने मणिपुर और गोवा में जनादेश पर कब्जा करने के लिए पैसे का उपयोग किया। कांग्रेस मणिपुर और गोवा विधानसभा चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है।




उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में पार्टी की पराजय के बाद अपनी चुप्पी तोड़ते हुए राहुल ने कहा कि उनकी पार्टी को संरचनात्मक और संगठनात्मक बदलाव की जरूरत है। राहुल ने कहा कि हमारी भारतीय जनता पार्टी से वैचारिक लड़ाई है और यह जारी रहेगी। भाजपा ने मणिपुर और गोवा में जो किया, वहीं उनकी विचारधारा है और हम इसी से लड़ रहे हैं।

आरोप है कि कांग्रेस के केंद्रीय नेतृत्व ने गोवा में पर्याप्त तत्परता नहीं दिखाई। इस पर राहुल ने कहा कि यह पर्याप्त तत्परता का सवाल नहीं है, सवाल इस बात का है कि भाजपा ने मणिपुर और गोवा में सत्ता हथियाने के लिए कितना पैसा फेंका। राहुल ने कहा कि कांग्रेस ने विधानसभा चुनावों में अच्छा प्रदर्शन किया।




राहुल ने कहा कि हम विपक्ष में है, उतार-चढ़ाव आते रहते हैं। हम उत्तर प्रदेश में हारे, सही है, हम इसे स्वीकार करते हैं। राहुल ने कहा कि हमने पांच राज्यों में चुनाव लड़ा, हमने पंजाब में सरकार बनाई और मणिपुर और गोवा में जीत हासिल की। यह खराब परिणाम नहीं है। यह सही है कि हम उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में हार गए।