राहुल गांधी ने राफेल सौदे को लेकर फिर लगाया मोदी सरकार पर आरोप

rahul gandhi
राहुल गांधी ने राफेल सौदे को लेकर फिर लगाया मोदी सरकार पर आरोप

मुम्बई। लोकसभा चुनाव 2019 की तरह ही कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर मोदी सरकार पर राफेल के सौदे मेंं हेराफेरी करने का आरोप लगाया है। इस बार उन्होने ये बात महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान कही। आपको बता दें ​कि 2019 लोकसभा चुनाव से पहले भी मोदी सरकार पर राहुल गांधी ने राफेल के सौदे में ‘अनियमितताओं’ का आरोप लगाया था। इस बार भी उन्होंने मोदी सरकार पर हमला करते हुए कहा कि हर कोई जानता है कि राफेल सौदा विवादास्पद था और ‘कुछ रिश्वत दी गई थी.’

Rahul Gandhi Again Accuses Modi Government Of Rafale Deal :

महाराष्र्ट चुनाव में शिवसेना और भाजपा का गठबन्धन है, ऐसे में कांग्रेस के लिए ये चुनाव जीतना बहुत आसान नही है इसीलिए कांग्रेस भी चुनाव जीतने में अपना पूरा जोर लगा रही है। राहुल गांधी जब चांदिवली सीट से अपने प्रत्याशी नसीम खान का प्रचार करने पंहुचे तो उन्होने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कई हमले किये।

राहुल गांधी ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के फ्रांस दौरे पर सवाल उठाते हुए कहा कि ”बीजेपी नेताओं को अपनी गलतियों का अपराधबोध हो रहा है कि उन्होंने राफेल सौदे में गलती की थी। राहुल गांधी ने कहा कि रक्षा अधिकारियों ने भी दावा किया था कि पीएम मोदी ने राफेल में दखलनदाजी की थी। अब इस सच से कोई भाग नही सकता वो चाहे मोदी हों, अमित शाह हों या ​बीजेपी का कोई और नेता। राहुल ने कहा कि अगर ​बीजेपी को अपनी ग​लतियों का अहसास न होता तो कभी राजनाथ फ्रान्स न जाते।

राहुल ने इस दौरान ​बीजेपी की तुलना अंग्रेजो से की, उन्होने कहा कि आजादी के पहले भारत को लूटने और बांटने का काम अंग्रेजो ने किया था, वही काम अब बीजेपी कर रही है। उनका कहना था कि बीजेपी नेता जहां भी पंहुचते हैं वहां सिर्फ बांटने का ही काम करते हैं। उनका कहना था कभी वो समय था जब अमेरिका भी हमारी अर्थव्यवस्था को अपने बराबर समझता था लेकिन अब वक्त बदल चुका है। राहुल गांधी जब भाषण दे रहे थे तो आजान सुनाई दी, उस वक्त उन्होने अपने भाषण बन्द कर दिये।

मुम्बई। लोकसभा चुनाव 2019 की तरह ही कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर मोदी सरकार पर राफेल के सौदे मेंं हेराफेरी करने का आरोप लगाया है। इस बार उन्होने ये बात महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान कही। आपको बता दें ​कि 2019 लोकसभा चुनाव से पहले भी मोदी सरकार पर राहुल गांधी ने राफेल के सौदे में 'अनियमितताओं' का आरोप लगाया था। इस बार भी उन्होंने मोदी सरकार पर हमला करते हुए कहा कि हर कोई जानता है कि राफेल सौदा विवादास्पद था और 'कुछ रिश्वत दी गई थी.' महाराष्र्ट चुनाव में शिवसेना और भाजपा का गठबन्धन है, ऐसे में कांग्रेस के लिए ये चुनाव जीतना बहुत आसान नही है इसीलिए कांग्रेस भी चुनाव जीतने में अपना पूरा जोर लगा रही है। राहुल गांधी जब चांदिवली सीट से अपने प्रत्याशी नसीम खान का प्रचार करने पंहुचे तो उन्होने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कई हमले किये। राहुल गांधी ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के फ्रांस दौरे पर सवाल उठाते हुए कहा कि ''बीजेपी नेताओं को अपनी गलतियों का अपराधबोध हो रहा है कि उन्होंने राफेल सौदे में गलती की थी। राहुल गांधी ने कहा कि रक्षा अधिकारियों ने भी दावा किया था कि पीएम मोदी ने राफेल में दखलनदाजी की थी। अब इस सच से कोई भाग नही सकता वो चाहे मोदी हों, अमित शाह हों या ​बीजेपी का कोई और नेता। राहुल ने कहा कि अगर ​बीजेपी को अपनी ग​लतियों का अहसास न होता तो कभी राजनाथ फ्रान्स न जाते। राहुल ने इस दौरान ​बीजेपी की तुलना अंग्रेजो से की, उन्होने कहा कि आजादी के पहले भारत को लूटने और बांटने का काम अंग्रेजो ने किया था, वही काम अब बीजेपी कर रही है। उनका कहना था कि बीजेपी नेता जहां भी पंहुचते हैं वहां सिर्फ बांटने का ही काम करते हैं। उनका कहना था कभी वो समय था जब अमेरिका भी हमारी अर्थव्यवस्था को अपने बराबर समझता था लेकिन अब वक्त बदल चुका है। राहुल गांधी जब भाषण दे रहे थे तो आजान सुनाई दी, उस वक्त उन्होने अपने भाषण बन्द कर दिये।