भविष्य की नहीं अतीत की बात करते हैं हमारे प्रधानमंत्री: राहुल गांधी

rahul amethi
राहुल गांधी

Rahul Gandhi Amethi Visit Pm Modi

अमेठी: कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गाँधी के अमेठी दौरे का कल दूसरा दिन था। अमेठी में दौरे के दुसरे दिन सुबह 9 बजे से राहुल गांधी ने जनता दरबार लगा कर लोगो से मुलाकात की और उनकी समस्याओं से रूबरू हुए जहाँ एक ओर राहुल गांधी आज जामो में एक स्वास्थ्य केंद्र का उदघाटन करने के साथ गौरीगंज कलेक्ट्रेट में जिला सतर्कता निगरानी समिति की बैठक में हिस्सा लिया वही दूसरी ओर राहुल गाँधी जायस में मजार पर चादर चढ़ा कर मन्नत मांगना नही भूले।

अमेठी में अपने दो दिवसीय दौरे के दौरान अमेठी कॉंग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी पीएम नरेंद्र मोदी पर हमलावर रहे इसी क्रम में अमेठी में पासपोर्ट कार्यलय और राम नगर में एक निजी स्कूल का उदघाटन करने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा।

आइये जानते है क्या कुछ कहाँ राहुल गांधी ने

  • जब कंप्यूटर की बात हुई थी तो विपक्ष के नेताओं ने सबसे पहले लोकसभा में कहा था कि हिंदुस्तान को कंप्यूटर की जरूरत नहीं है अगर कंप्यूटर आ जाएगा तो देश में रोजगार गायब हो जाएगा।
  • कांग्रेस पार्टी के नेता बिजन और दूरदर्शिता की दूरदर्शिता की बात करते है तो विपक्ष के नेता इसका मजाक उड़ाना शुरू कर देते हैं।
  • एक और उदाहरण देता हूं कि आज हमारे प्रधानमंत्री IIT में जाते हैं आई आई एम में जाते हैं और इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस में जाते हैं उनका नारा था कि कांग्रेस पार्टी ने कुछ नहीं किया जब कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने आईआईटी आईआईएम इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस शुरू करने की बात की थी तो विपक्ष के नेताओं ने कहा था है था कि आईआईटी आईआईएम इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस की जरूरत नहीं कोई फायदा नहीं है।
  • हमने नीव डाल रखी है 6 नेशनल हाईवे अमेठी में हमने डाली है पास के फुरसतगंज में एयरपोर्ट है राष्ट्रीय उड़ान एकेडमी है इन हाइवे ,एयरपोर्ट और इंस्टिट्यूशन तीनो चीजों को जोड़ा जाएगा।
  • आज के 10 साल बाद जब कैलिफोर्निया सिंगापुर का नाम लिया जाता है तो अमेठी का नाम लिया जाएगा चाहे ये हमें कितना भी रोकने की कोशिश क्यों ना करें अमेठी दुनिया का मशहूर नॉलेज हब बनेगा इसको कोई नहीं रोक सकता।
  • और जो पहले हिंदुस्तान का मजाक उड़ाया जाता था हिंदुस्तान में आईआईटी आईआईएम और इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस जैसे इंस्टिट्यूट को नहीं बनाया जा सकता तो कांग्रेस पार्टी ने दुनिया को इसे करके दिखाया।
  • आज हिंदुस्तान के पास आईआईटी आईआईएम इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस इंस्टिट्यूट को कांग्रेस पार्टी ने बनाया हिंदुस्तान को छोड़िए हम यूपी के अमेठी को नॉलेज हब सेंटर बना कर दिखाएंगे जमाना कहेगा कि अगर बेहतर से बेहतर शिक्षा मिलती है तो यूपी के अमेठी में मिलती है इससे पहले हम रुकने वाले नहीं हैं।
  • जो नेता होता है वह आगे की ओर देखता है भविष्य की सोचता है जैसे जवाहर जी इंदिरा जी बाजपेई जी भविष्य की बात करते थे लेकिन आज के हमारे प्रधानमंत्री मोदी जी भविष्य की बात नहीं करते हैं बीते हुए समय की बात करते हैं नफरत फैलाते हैं गुस्सा फैलाते हैं एक धर्म के लोगों को दूसरे धर्म के लोगों से लड़ाते हैं एक जाति के लोगों को दूसरे जाति से लड़ाते हैं।
  • बड़े वादे करेंगे कि हर बैंक अकाउंट में 15लाख रुपए देकर दिखाऊंगा 15 लाख छोड़ो 10 रुपए तक आपको नहीं दिए गये जो आपकी जेब में था वह भी निकाल लिया 500 और 1000 रुपए के नोट को ले लिया और कहते हैं कि आपका नहीं नीरव मोदी का है और नीरव मोदी लंदन जाता है और आप लाइन में खड़े होते हो आज आप अपना पैसा नहीं निकाल पाते और एटीएम में पैसा नहीं बचा।
  • मजाक बना रखा है देश का नोटबंदी में इंडिया की अर्थव्यवस्था का जबरदस्त नुकसान हुआ उसके बाद कहते हैं कि 12:00 बजे रात को गब्बर सिंह आएगा और छोटे व्यापारी लॉयर डॉक्टर से उनका पैसा छीन कर चला जाएगा पांच अलग-अलग टेक्स को आज तक कोई नहीं समझ पाया हर महीने फॉर्म भरना और दूसरी तरफ मोदी जी के भाषण सुनना मन की बात सुनना।
  • अगर अपने मन की बात करनी है मोदी जी को तो राफेल नीरव मोदी माल्या और ललित मोदी का नाम नहीं लेते अपने भाषण में और देश का समय जाया कर रहे है।

रिपोर्ट- राम मिश्रा

अमेठी: कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गाँधी के अमेठी दौरे का कल दूसरा दिन था। अमेठी में दौरे के दुसरे दिन सुबह 9 बजे से राहुल गांधी ने जनता दरबार लगा कर लोगो से मुलाकात की और उनकी समस्याओं से रूबरू हुए जहाँ एक ओर राहुल गांधी आज जामो में एक स्वास्थ्य केंद्र का उदघाटन करने के साथ गौरीगंज कलेक्ट्रेट में जिला सतर्कता निगरानी समिति की बैठक में हिस्सा लिया वही दूसरी ओर राहुल गाँधी जायस में मजार पर चादर…