1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. ‘चौकीदार चोर है’ बयान पर राहुल गांधी ने सुप्रीम कोर्ट से मांगी माफी

‘चौकीदार चोर है’ बयान पर राहुल गांधी ने सुप्रीम कोर्ट से मांगी माफी

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्‍ली। राफेल सौदे को लेकर ‘चौकीदार चोर है’ नारा देकर फंसे राहुल गांधी की मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रही हैं। अवमानना यचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को सुनवाई की। अदालत में राहुल ने जो हलफनामा दायर किया है उसकी भाषा पर न्यायालय ने नाराजगी जाहिर की। कोर्ट ने पूछा कि क्या खेद जताने के लिए 22 पेज का हलफनामा दिया जाता है? इसके बाद राहुल के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने अपने मुवक्किल की तरफ से माफी मांगी।

वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की तरफ से अपने बयान कि ‘कोर्ट ने भी माना है कि चौकीदार चोर है’ के लिए कोर्ट से माफी मांगी है। सुप्रीम कोर्ट ने उन्‍हें फटकार भी लगाई। इस दौरान सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि राहुल गांधी की ओर से दाखिल हलफनामे में विरोधाभास है।

एक जगह वो कहते हैं कि उन्होंने बयान दिया है, दूसरी जगह वो ऐसा करने से मना करते है। राहुल गांधी की ओर से वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने कोर्ट में माफी मांगी है। इस दौरान सिंघवी ने कहा कि उनकी ओर से गलती हुई है। इसके लिए माफी मांगता हूं। सिंघवी ने कहा हम आगामी सोमवार तक एडिशनल एफिडेविट दाखिल करेंगे। सुप्रीम कोर्ट ने उन्‍हें अतिरिक्‍त एफिडेविट दाखिल करने की इजाजत दे दी। केस की अगली सुनवाई सोमवार को तय की गई है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...