1. हिन्दी समाचार
  2. राहुल गांधी ने पीएम से पूछा, चीनी हमारी सीमा में दाखिल हो गए और खामोश हैं

राहुल गांधी ने पीएम से पूछा, चीनी हमारी सीमा में दाखिल हो गए और खामोश हैं

Rahul Gandhi Asked Pm Chinese Have Entered Our Border And Are Silent

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है। यह हमला उन्होंने लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा पर चीन से जारी गतिरोध को लेकर किया है। हालांकि, केंद्र सरकार इसको लेकर जवाब दे चुकी है लेकिन राहुल गांधी के सुर नरम नहीं पड़ रहे हैं। वे सरकार से स्थिति को स्पष्ट करने और यह बताने को कह रहे हैं कि चीनी सैनिक भारतीय क्षेत्र में दाखिल हुए या नहीं।

पढ़ें :- भाजपा को भारी पड़े़गा किसान विरोधी काला कानूनः अखिलेश

इसी बीच बुधवार को उन्होंने दावा किया कि चीन के सैनिक भारतीय सीमा में दाखिल हो गए लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खामोश हैं और कहीं नजर नहीं आ रहे हैं। राहुल ने ट्वीट कर कहा, ‘लद्दाख में चीनी हमारे क्षेत्र में दाखिल हो गए। इस बीच, प्रधानमंत्री पूरी तरह खामोश हैं और कहीं नजर नहीं आ रहे।’

बता दें कि, भारत और चीन की सेनाओं ने सीमा पर गतिरोध के शांतिपूर्ण समाधान के अपने संकल्प को प्रदर्शित करते हुए पूर्वी लद्दाख के कुछ गश्त बिंदुओं से ‘सांकेतिक वापसी’ के तौर पर अपने सैनिकों को वापस बुलाया है। वहीं, इस मुद्दे पर दोनों पक्ष बुधवार को एक और दौर की मेजर जनरल स्तर की वार्ता करने वाले हैं।

भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच पेगोंग त्सो इलाके में पांच मई को हिंसक झड़प हुई थी जिसके बाद से दोनों पक्ष वहां आमने-सामने थे और गतिरोध बरकरार था। यह 2017 के दोकलम घटनाक्रम के बाद सबसे बड़ा सैन्य गतिरोध बन गया था।

पढ़ें :- पान का एक पत्ता आपकी जिंदगी को बना सकता है कामयाब, जानिए कैसे

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...