1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. चीन के पैंगोंग पर दूसरे पुल निर्माण की खबरों पर राहुल गांधी ने बोला हमला, कहा-पीएम को देश की रक्षा करनी चाहिए

चीन के पैंगोंग पर दूसरे पुल निर्माण की खबरों पर राहुल गांधी ने बोला हमला, कहा-पीएम को देश की रक्षा करनी चाहिए

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने मोदी सरकार (Modi government) पर हमला बोला है। पैंगोंग झील के निकट चीन द्वारा पुल निर्माण कराए जाने की खबरों को लेकर कांग्रेस नेता ने उन पर निशाना साधा है। उन्होंने भारत सरकार की प्रतिक्रिया को विरोधाभासी करार दिया है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने मोदी सरकार (Modi government) पर हमला बोला है। पैंगोंग झील के निकट चीन द्वारा पुल निर्माण कराए जाने की खबरों को लेकर कांग्रेस नेता ने उन पर निशाना साधा है। उन्होंने भारत सरकार की प्रतिक्रिया को विरोधाभासी करार दिया है। इसके साथ ही कहा कि इस तरह की बयान से कुछ नहीं होने वाला है।

पढ़ें :- राहुल का मोदी से बड़ा सवाल, कहा- क्या ‘नए भारत’ में सिर्फ़ ‘मित्रों’ की सुनवाई होगी, देश के वीरों की नहीं?

साथ ही कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) को राष्ट्र की रक्षा करनी चाहिए। शुक्रवार को राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने ट्वीट कर कहा है कि, ‘चीन ने पैंगोंग पर पहला पुल बनाया, भारत सरकार: हम स्थिति की निगरानी कर रहे हैं। चीन ने पैंगोंग पर दूसरा पुल बनाया भारत सरकार: हम स्थिति की निगरानी कर रहे हैं। भारत की राष्ट्रीय सुरक्षा और क्षेत्रीय अखंडता गैर-परक्राम्य है। एक डरपोक और विनम्र प्रतिक्रिया से काम नहीं चलेगा। पीएम को देश की रक्षा करनी चाहिए।’

बता दें कि, पूर्वी लद्दाख में पैंगोंग सो के पास चीन द्वारा दूसरा पुल निर्माण करने की खबरें आने के बाद विदेश मंत्रालय का गुरुवार इस पर बयान आया था। उनके अनुसार जिस स्थान पर निर्माण कार्य करने की बात कही जा रही है, वह क्षेत्र दशकों से उस देश के कब्जे में है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने साप्ताहिक प्रेस वार्ता में यह भी कहा था कि भारत की ऐसे घटनाक्रम पर नज़र है।

 

पढ़ें :- राहुल गांधी का पीएम मोदी पर हमला, कहा-भाजपा का 'अच्छा' मतलब, देश के लिए घातक
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...