1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. राहुल गांधी का हमला, कहा-पीएम मोदी के कारण पहली बार देश मंदी में चला गया

राहुल गांधी का हमला, कहा-पीएम मोदी के कारण पहली बार देश मंदी में चला गया

Rahul Gandhi Attacked Said For The First Time The Country Went Into Recession Due To Pm Modi

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही के दौरान सकल घरेलू उत्पाद में गिरावट संबंधी अनुमान को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी की ओर से उठाए गए कदमों के कारण देश पहली बार मंदी में चला गया है। उन्होंने एक खबर का हवाला देते हुए ट्वीट कर कहा है कि भारत इतिहास में पहली बार मंदी में चला गया है।

पढ़ें :- चीन भारतीय क्षेत्र में अपने कब्जे का विस्तार कर रहा है लेकिन पीएम खामोश हैं : राहुल गांधी

पढ़ें :- किसान आंदेलनः प्रियंका गांधी का हमला, कहा-किसानों का हक छीनने की ये नाकाबंदी है

मोदी जी की ओर से उठाए गए कदमों से भारत की ताकत उसकी कमजोरी बन गई। कांग्रेस नेता ने जो खबर साझा की उसके मुताबिक, भारतीय रिजर्व बैंक का अनुमान है कि वित्त वर्ष 2020-21 की दूसरी तिमाही (जुलाई-सितंबर) जीडीपी में 8.6 फीसदी सिकुड़ जाएगी। इसके बाद एक अन्य ट्वीट में राहुल ने कहा- ‘भारत के इतिहास में देश में पहली बार मंदी छाई है। भारत की ताक़त को मोदी जी ने कमज़ोरी में बदल दिया।

देश पहली बार मंदी में​, दूसरी तिमाही में जीडीपी 8.6 प्रतिशत गिरने का अनुमान:आरबीआईबता दें भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के एक अधिकारी ने कहा कि चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही (जुलाई-सितंबर) में देश का सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) एक साल पहले की तुलना में 8.6 प्र​तिशत घटने का अनुमान है। इस तरह लगातार दो तिमाहियों में जीडीपी घटने के साथ देश पहली बार मंदी में घिरा है।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...