राहुल गांधी का आरोप सोमनाथ के रजिस्टर में बीजेपी ने लिखा उनका नाम

राहुल गांधी

अहमदाबाद। सोमनाथ मंदिर में बुधवार को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के दर्शन करने के बाद अपने धर्म को लेकर उठे विवाद पर राहुल गांधी ने गुरुवार की शाम जवाब दिया है। राहुल गांधी ने कहा कि जिस गैर हिन्दू रजिस्टर में उनके नाम को दर्ज किया दिखाया गया है, वह एंट्री उन्होंने नहीं की है। यह काम बीजेपी का किया हुआ है। उन्होंने मन्दिर के विजिटर रजिस्टर में दस्तखत किए थे न कि गैर हिन्दू रजिस्टर में एंट्री।

इसके साथ ही राहुल गांधी ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह और उनकी दादी शिवभक्त रहे हैं। कांग्रेस ने कभी धर्म की राजनीति नहीं की है। न ही कभी उनकी पार्टी के लिए धर्म मुद्दा रहा है। यह काम बीजेपी का है।

{ यह भी पढ़ें:- #CongressPresidentRahulGandhi: राहुल के लिए चुनौतियों की फेहरिस्त है लंबी }

ज्ञात हो कि इस विवाद पर कांग्रेस पार्टी की ओर से बुधवार की शाम को ही स्पष्टीकरण सामने आ गया था। जिसमें पार्टी की प्रवक्ता ने राहुल गांधी को न सिर्फ हिन्दू करार दिया था बल्कि जनेऊधारी हिन्दू तक करार दिया था।रजिस्टर में नाम दर्ज करने वाले कांग्रेस कार्यकर्ता की पहचान मनोज त्यागी के रूप में हुई थी। मनोज उत्तर प्रदेश से आते हैं और गुजरात चुनाव में मीडिया संयोजक के रूप में जिम्मेदारी संभाल रहे हैं।

राहुल गांधी ने खुद को गैर हिन्दू ठहराए जाने को लेकर उठे विवाद को एक नया रंग दे दिया है। लाजमी है कि इस मुद्दे को कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही गुजरात विधानसभा चुनावों में अपने फायदे के लिए इस्तेमाल करेंगे। अब देखना ये होगा कि इस मुद्दे से लाभ किसे होगा। ये बाजी राहुल गांधी मारेंगे या बीजेपी, क्योंकि हिन्दुत्व की राजनीति करने वाली बीजेपी को टक्कर देने के लिए राहुल गांधी ने अपनी हिन्दू नेता के रूप में अपनी जो नई तस्वीर गढ़ने का प्रयास किया है। कभी मन्दिर जाने को लड़कियों को छेड़ने जैसा बताने वाले राहुल गांधी, गुजरात में अपने प्रचार अभियान के दौरान 20 मंदिरों में मत्था टेक चुके हैं।

{ यह भी पढ़ें:- बीजेपी को हराने के लिए लालू यादव ने छोड़ा मांस मछली }

Loading...