1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. राहुल गांधी की नागरिकता के विवाद पर बोलीं प्रियंका, पहले ऐसी बकवास कभी नहीं सुनी

राहुल गांधी की नागरिकता के विवाद पर बोलीं प्रियंका, पहले ऐसी बकवास कभी नहीं सुनी

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की नागरिकता को लेकर चल रहा विवाद बढ़ता जा रहा है। बीजेपी इसको लेकर राहुल गांधी पर हमलावार है। वहीं कांग्रेस बीजेपी के इस आरोप को बेबुनियाद बता रही है। इस बीच प्रियंका गांधी ने भी बीजेपी के दावे को खारिज कर दिया है। उन्होंने कहा कि ऐसी बकवास पहले कभी नहीं सुनी है।

गृह मंत्रालय ने राहुल गांधी को नोटिस भेजकर 15 दिन में इस पर जवाब मांगा है। गृह मंत्रालय ने एक पत्र में कहा कि उसे भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी की ओर से अर्जी मिली है। उसमें कहा गया है कि राहुल गांधी ब्रिटेन में 2003 में पंजीकृत कंपनी बैकऑप्स लिमिटेड के डायरेक्टर्स में शामिल थे।

मंत्रालय के अनुसार, स्वामी का कहना है कि ब्रिटिश कंपनी के 10 अक्टूबर, 2005 और 31 अक्टूबर, 2006 को भरे गए वार्षीक टैक्स रिटर्न में गांधी की जन्म तिथि 19 जून, 1970 बतायी गई हैै उसमें राहुल गांधी को ब्रिटिश नागरिक बताया गया है।

वहीं कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि राहुल जन्मजात भारतीय नागरिक हैं, लेकिन ‘ फर्जी विमर्श ‘ के जरिए बेरोजगारी एवं कृषि संकट जैसे असल मुद्दों से ध्यान भटकाने का प्रयास किया जा रहा है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...