नए अध्यक्ष के चुनाव की प्रक्रिया में शामिल नहीं होंगे राहुल, इस दिग्गज नेता का नाम सबसे आगे

rahul
नए अध्यक्ष के चुनाव की प्रक्रिया में शामिल नहीं होंगे राहुल, इस दिग्गज नेता का नाम सबसे आगे

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि वह देश की सबसे पुरानी पार्टी के नए अध्यक्ष के चुनाव की प्रक्रिया में शामिल नहीं होंगे। संसद में मीडियाकर्मियों से बात करते हुए राहुल ने कहा, “मैं नए अध्यक्ष के चुनाव की प्रक्रिया में भाग नहीं लूंगा, क्योंकि इससे चीजें और ज्यादा जटिल हो जाएंगी।” लोकसभा चुनाव में पार्टी के बेहद खराब प्रदर्शन के बाद राहुल ने 25 मई को अध्यक्ष के पद से हटने का प्रस्ताव रखा था। कांग्रेस कार्यसमिति ने उनके इस प्रस्ताव को एकमत से खारिज कर दिया था।

Rahul Gandhi Confirms His Exit Plans Ashok Gehlot Likely To Be The Next Congress President :

दरअसल, गुरुवार को राहुल गांधी ने स्पष्ट कर दिया कि पार्टी के अगले अध्यक्ष की चयन प्रक्रिया में वो शामिल नहीं होंगे। उनके इस बयान के बाद साफ हो गया कि राहुल गांधी पार्टी अध्यक्ष पद से इस्तीफे पर अड़े हुए हैं। राहुल के इस फैसले के बाद से पार्टी आलाकमान लगातार ऐसे नेता की खोज में जुटा है, जिसे पार्टी के अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी जा सके। बताया जा रहा है कि पार्टी के दिग्गज नेता अशोक गहलोत का नाम सबसे आगे चल रहा है।

कांग्रेस सूत्रों के अनुसार पार्टी ने अशोक गहलोत के नाम पर मोहर लगा दी है और अब औपचारिक ऐलान होना बाकी है। हालांकि अभी तक ये साफ नहीं हो सका है कि अशोक गहलोत अकेले कांग्रेस अध्यक्ष होंगे या उनकी मदद के लिए कई कार्यकारी अध्यक्ष भी बनाए जाएंगे। कांग्रेस की ओर से अशोक गहलोत के नाम की चर्चा के बाद अब यह भी साफ हो गया है कि कांग्रेस का नया अध्यक्ष गांधी परिवार से नहीं होगा।

सूत्रों की मानें तो कांग्रेस पार्टी गहलोत को लेकर अगले दो-तीन दिनों में बड़ा ऐलान कर सकती है।

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि वह देश की सबसे पुरानी पार्टी के नए अध्यक्ष के चुनाव की प्रक्रिया में शामिल नहीं होंगे। संसद में मीडियाकर्मियों से बात करते हुए राहुल ने कहा, "मैं नए अध्यक्ष के चुनाव की प्रक्रिया में भाग नहीं लूंगा, क्योंकि इससे चीजें और ज्यादा जटिल हो जाएंगी।" लोकसभा चुनाव में पार्टी के बेहद खराब प्रदर्शन के बाद राहुल ने 25 मई को अध्यक्ष के पद से हटने का प्रस्ताव रखा था। कांग्रेस कार्यसमिति ने उनके इस प्रस्ताव को एकमत से खारिज कर दिया था। दरअसल, गुरुवार को राहुल गांधी ने स्पष्ट कर दिया कि पार्टी के अगले अध्यक्ष की चयन प्रक्रिया में वो शामिल नहीं होंगे। उनके इस बयान के बाद साफ हो गया कि राहुल गांधी पार्टी अध्यक्ष पद से इस्तीफे पर अड़े हुए हैं। राहुल के इस फैसले के बाद से पार्टी आलाकमान लगातार ऐसे नेता की खोज में जुटा है, जिसे पार्टी के अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी जा सके। बताया जा रहा है कि पार्टी के दिग्गज नेता अशोक गहलोत का नाम सबसे आगे चल रहा है। कांग्रेस सूत्रों के अनुसार पार्टी ने अशोक गहलोत के नाम पर मोहर लगा दी है और अब औपचारिक ऐलान होना बाकी है। हालांकि अभी तक ये साफ नहीं हो सका है कि अशोक गहलोत अकेले कांग्रेस अध्यक्ष होंगे या उनकी मदद के लिए कई कार्यकारी अध्यक्ष भी बनाए जाएंगे। कांग्रेस की ओर से अशोक गहलोत के नाम की चर्चा के बाद अब यह भी साफ हो गया है कि कांग्रेस का नया अध्यक्ष गांधी परिवार से नहीं होगा। सूत्रों की मानें तो कांग्रेस पार्टी गहलोत को लेकर अगले दो-तीन दिनों में बड़ा ऐलान कर सकती है।