1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. डिफेंस कमिटी की बैठक छोड़कर निकले राहुल गांधी, LAC पर कर रहे थे चर्चा की मांग

डिफेंस कमिटी की बैठक छोड़कर निकले राहुल गांधी, LAC पर कर रहे थे चर्चा की मांग

डिफेंस कमिटी की बैठक से बुधवार कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने वॉकआउट कर दिया। मीडिया रिपोर्ट की माने तो राहुल गांधी और कांग्रेस के दूसरे सांसदों ने लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल (LAC) पर चर्चा की मांग की थी, लेकिन चेयरमैन ने इसकी इजाजत नहीं दी।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। डिफेंस कमिटी की बैठक से बुधवार कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने वॉकआउट कर दिया। मीडिया रिपोर्ट की माने तो राहुल गांधी और कांग्रेस के दूसरे सांसदों ने लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल (LAC) पर चर्चा की मांग की थी, लेकिन चेयरमैन ने इसकी इजाजत नहीं दी।

पढ़ें :- Monsoon session: नए कृषि कानूनों के खिलाफ ट्रैक्टर चलाकर संसद भवन पहुंचे राहुल गांधी, किसानों का किया समर्थन

लिहाजा, कांग्रेस नेताओं ने इस बैठक का बहिष्कार कर दिया। इससे पहले दिसंबर 2020 में भी राहुल अपने सांसदों संग डिफेंस कमिटी की बैठक को बीच में छोड़कर निकल गए थे। उन्होंने तब आरोप लगाया था कि सैनिकों को किस तरह बेहतर तरीके से मजबूत किया जाए, इसकी बजाय यूनिफॉर्म पर चर्चा करके समय खराब किया जा रहा था। बैठक में सीडीएस बिपिन रावत भी मौजूद थे।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को आरोप लगाया कि केंद्र सरकार ने विदेश और रक्षा नीति को राजनीतिक हथंकडा बनाकर देश को कमजोर कर दिया है। उन्होंने उस खबर का हवाला दिया जिसमें कहा गया था कि चीनी सेना ने पूर्वी लद्दाख में कई स्थानों पर वास्तवित नियंत्रण रेखा (एलएसी) को फिर से पार कर लिया है और दोनों पक्षों के बीच झड़प की कम से कम एक घटना हो चुकी है। सेना ने इस खबर को खारिज किया है।

 

पढ़ें :- मंगल पांडेय की धरती बलिया से सपा ब्राह्मण सम्मेलन का करेगी आगाज, बनाई ये रणनीति
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...