1. हिन्दी समाचार
  2. राहुल गांधी ने ‘चौकीदार चोर है’ के बयान पर जताया खेद, SC में कहा, उत्तेजना में दिया ऐसा बयान

राहुल गांधी ने ‘चौकीदार चोर है’ के बयान पर जताया खेद, SC में कहा, उत्तेजना में दिया ऐसा बयान

Rahul Gandhi Expressed His Regret On The Statement Said Such A Statement In The Excitement

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ‘चौकीदार चोर है’ के बयान पर सुप्रीम कोर्ट में अपना जवाब दाखिल किया है। राहुल गांधी ने जवाब में कहा है कि लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान उत्तेजना में ऐसा बयान दिया था, जिसके लिए उन्हें खेद है। अमेठी में नामांकन करने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा था कि अब तो सुप्रीम कोर्ट ने भी मान लिया कि चौकीदार चोर है।

पढ़ें :- बोल्ड अवतार मे नजर आई रश्मि देसाई, फैंस ने किया गंदा कमेन्ट तो बोली...

राहुल गांधी के इस बयान के बाद बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी ने याचिका दायर कर राहुल गांधी के खिलाफ कोर्ट की अवमानना की शिकायत दर्ज कराई थी। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अवमानना नोटिस का जवाब देते हुए कहा है कि,’मैं मानता हूं कि सुप्रीम कोर्ट ने कभी नहीं कहा ‘चौकीदार चोर है’। मेरी ओर से यह बयान चुनाव प्रचार के दौरान उत्तेजना में दिया गया था।

राहुल गांधी ने इस मामले में अंडरटेकिंग देते हुए कहा कि आगे से मैं पब्लिक में कोई भी ऐसी टिप्पणी नहीं करूंगा, जब तक कि कोर्ट में ऐसी बात रिकॉर्ड में न कही गई हो। साथ ही उन्होंने कहा कि मेरे शब्दों को विरोधियों ने गलत तरीके से पेश किया है।

गौरतलब है कि अमेठी में नामांकन करने के बाद राहुल गांधी ने मीडिया के सामने कहा था कि अब सुप्रीम कोर्ट ने भी मान लिया है कि चौकीदार चोर है। इस बयान के बाद से राहुल गांधी घिर गये थे। बता दें कि राफेल सौदे को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष अक्सर पीएम नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधते रहते हैं। अक्सर वह रैलियों में कहते हैं कि चौकीदार चोर है।

पढ़ें :- राजद नेता तेजस्वी यादव, तेज प्रताप और पप्पू यादव के खिलाफ FIR, जानिए क्यों हुई कार्रवाई

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...