1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. रोड शो करके राहुल गांधी ने दिखाई ताकत, कलेक्ट्रेट पहुंचकर दाखिल किया नामांकन

रोड शो करके राहुल गांधी ने दिखाई ताकत, कलेक्ट्रेट पहुंचकर दाखिल किया नामांकन

By शिव मौर्या 
Updated Date

अमेठी। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी रोड शो करने के बाद कलेक्ट्रेट पहुंचे, जहां उन्होंने अपना पर्चा दाखिल किया। नामांकन से पूर्व राहुल गांधी ने रोड शो करके अपनी ताकत दिखाई। रोड शो के दौरान उनके समर्थकों में काफी उत्साह दिखा। नामांकन दाखिल करने के बाद राहुल गांधी मीडिया के सामने आये। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री को राफेल मुद्दे पर खुली बहस करने की चुनौती दी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि ‘चौकीदार चोर’ है।

अमेठी में बुधवार को कांग्रेस ने सियासी ताकत दिखाई। नामांकन से पूर्व राहुल गांधी ने अमेठी में रोड शो किया। इस दौरान उनके साथ पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, उनके पति रॉबर्ट वाड्रा भी थे। इतना ही नहीं, प्रियंका के बेटे रेहान और बेटी मिराया भी रोड शो में शामिल थे।

राहुल गांधी के रोड शो में रॉबर्ट वाड्रा और प्रियंका गांधी का शामिल होना पहले से पता था लेकिन उनके दोनों बच्चे इसमें शामिल हुए जो चौकान्ने वाला था। वहीं रोड शो में सोनिया गांधी को भी शामिल होना था लेकिन वह नहीं आ पाईं। हालांकि वह नामांकन के दौरान राहुल गांधी के साथ मौजूद थीं। राहुल गांधी ने 2004, 2009 और 2014 में जब नामांकन दाखिल किया था, तब भी प्रियंका गांधी, रॉबर्ट वाड्रा और सोनिया गांधी मौजूद थे।

रोड शो में कार्यकर्ताओं ने न्याय योजना का किया प्रचार
राहुल गांधी के रोड शो में कार्यकर्ताओं के हाथ में नीला झंडा दिखा। इस झण्डे कांग्रेस की बहुचर्चित न्याय स्कीम के तहत दिये जाने वाले 72000 छपे हुये थे। लोकसभा चुनाव 2019 में कांग्रेस ने न्याय योजना को बड़ा मुद्दा बनाया है।

2004 से लगातार यहां से हैं सांसद
राहुल गांधी अमेठी से लगातार 3 बार सांसद चुने गए हैं। 2004 में उन्होंने पहली बार यहां से जीत हासिल की थी, फिर 2009 में और 2014 में भी वह इस सीट से विजयी रहे थे। राहुल गांधी के अलावा अमेठी सीट से कांग्रेस के संजय गांधी, राजीव गांधी और सोनिया गांधी भी चुनाव जीत चुके हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...