राहुल गांधी को पटना कोर्ट से मिली जमानत, इस मामले में दर्ज हुई थी एफआईआर

rahul gandhi
राहुल गांधी को पटना कोर्ट से मिली जमानत, इस मामले में दर्ज हुई थी एफआईआर

पटना। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शनिवार को पटना सिविल कोर्ट में पेश हुए, जहां से उन्हे दस हजार के निजी मुचलके पर जमानत दे दी। उनके खिलाफ बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने मानहानि की एफआईआर दर्ज कराई थी।

Rahul Gandhi Got Bail From Patna Court Fir Was Registered In This Case :

बता दें कि सुशील मोदी ने 13 अप्रैल को राहुल गांधी पर बेंगलुरु के काकोर की चुनावी सभा के दौरान मोदी उपनाम वाले लोगों पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप लगाया था। उपमुख्यमंत्री ने आरोप लगाया है कि मोदी उपनाम वाले लोगों का राहुल गांधी ने मजाक उड़ाया था। उन्होने कहा कि मेरे नाम में भी मोदी उपनाम है। मेरा भी लोगों ने उपहास उड़ाया है। उनकी इस हरकत से मेरी प्रतिष्ठा को ठेस लगी है।

इसी आरोप में पटना के तत्कालीन सीजेएम ने संज्ञान लिया और मामले का ट्रायल करने के लिए इसे एमपी.एमएलए कोर्ट में भेज दिया। एमपी.एमएलए कोर्ट के विशेष न्यायाधीश गुंजन कुमार इस मामले की सुनवाई कर रहे हैं।

पटना। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शनिवार को पटना सिविल कोर्ट में पेश हुए, जहां से उन्हे दस हजार के निजी मुचलके पर जमानत दे दी। उनके खिलाफ बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने मानहानि की एफआईआर दर्ज कराई थी। बता दें कि सुशील मोदी ने 13 अप्रैल को राहुल गांधी पर बेंगलुरु के काकोर की चुनावी सभा के दौरान मोदी उपनाम वाले लोगों पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप लगाया था। उपमुख्यमंत्री ने आरोप लगाया है कि मोदी उपनाम वाले लोगों का राहुल गांधी ने मजाक उड़ाया था। उन्होने कहा कि मेरे नाम में भी मोदी उपनाम है। मेरा भी लोगों ने उपहास उड़ाया है। उनकी इस हरकत से मेरी प्रतिष्ठा को ठेस लगी है। इसी आरोप में पटना के तत्कालीन सीजेएम ने संज्ञान लिया और मामले का ट्रायल करने के लिए इसे एमपी.एमएलए कोर्ट में भेज दिया। एमपी.एमएलए कोर्ट के विशेष न्यायाधीश गुंजन कुमार इस मामले की सुनवाई कर रहे हैं।