1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Rahul Gandhi बीजेपी के खिलाफ निडर होकर लड़ रहे हैं, इसलिए कांग्रेस को उनके नेतृत्व की जरूरत : Surjewala

Rahul Gandhi बीजेपी के खिलाफ निडर होकर लड़ रहे हैं, इसलिए कांग्रेस को उनके नेतृत्व की जरूरत : Surjewala

कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला (Randeep singh Surjewala) ने कहा कि राहुल गांधी बीजेपी के खिलाफ निडर होकर लड़ रहे हैं। उन्हें पार्टी का नेतृत्व करना चाहिए। रणदीप सिंह सुरजेवाला (Randeep singh Surjewala) ने कहा कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) लौटेंगे तो उनसे बात की जाएगी।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला (Randeep singh Surjewala) ने कहा कि राहुल गांधी बीजेपी के खिलाफ निडर होकर लड़ रहे हैं। उन्हें पार्टी का नेतृत्व करना चाहिए। रणदीप सिंह सुरजेवाला (Randeep singh Surjewala) ने कहा कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) लौटेंगे तो उनसे बात की जाएगी। राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने इसके लिए कभी न नहीं कहा है । हर कार्यकर्ता मानता है कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को अध्यक्ष बनना चाहिए । किसी ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को ये नहीं कहा कि वो नामांकन नहीं करेंगे ।

पढ़ें :- सीमांचल में अमित शाह का आज दूसरा दिन, लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर बन रही अहम रणनीति

बता दें कि कांग्रेस पार्टी (Congress Party) के नए अध्यक्ष के लिए 17 अक्टूबर को चुनाव होना है, लेकिन पार्टी के कुछ सांसदों और बड़े नेताओं ने चुनाव प्रक्रिया पर सवाल खड़े करते हुए मतदान करने वाले प्रतिनिधियों की सूची सार्वजनिक करने की मांग की है। तो वहीं, पार्टी ने इस मांग को ये कहते हुए ख़ारिज कर दिया है कि आज तक ऐसी कोई प्रक्रिया नहीं अपनाई गई है। पार्टी की चुनाव समिति के अध्यक्ष मधुसूदन मिस्त्री (Election committee chairman Madhusudan Mistry) ने कहा कि इलेक्टोरल कॉलेज (Electoral College) में शामिल प्रदेश कांग्रेस समिति के प्रतिनिधियों की लिस्ट को पार्टी मुख्यालय में देखा जा सकता है। ये सूची उम्मीदवारों को भी उपलब्ध करवाई जाएगी।

पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल (Party General Secretary KC Venugopal) ने भी लिस्ट प्रकाशित करने की मांग को ख़ारिज करते हुए कहा कि ये पार्टी की अंदरूनी प्रक्रिया है। इसे सबके देखने के लिए नहीं छापा जाना चाहिए। ऐसा पहले भी नहीं हुआ और हम उसी प्रथा का पालन करेंगे।

बीते रविवार को हुई कांग्रेस कार्यकारिणी (CWC) की बैठक के दौरान पार्टी के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा भी ये मांग कर चुके हैं। इसके बाद मनीष तिवारी (Manish Tewari)  ने बुधवार को कहा कि निष्पक्ष चुनाव (Fair Election)के हित में यही है कि मतदाता सूची (Voter’s List)जारी की जाए। ऐसा करने से संभावित उम्मीदवारों को भी मदद मिलेगी, जिन्हें नामांकन दाखिल करने के लिए 10 प्रस्तावकों की ज़रूरत होती है। ये मांग करने के बाद मनीष तिवारी (Manish Tewari) को शशि थरूर (Shashi Tharoor) और वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम (Senior leader P. Chidambaram) के बेटे कार्ति चिदंबरम (Karti Chidambaram) का भी साथ मिला है।

पढ़ें :- बिहार में नीतीश से मिले धोखे का दर्द अमित शाह की जुबान पर आया, लालू यादव को दी बड़ी 'नसीहत'
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...