जानिए कैसी रही राहुल गांधी की कैलाश मानसरोवर यात्रा, सामने आई फ़ोटोज़

rahul gandhi, राहुल गांधी, कैलाश मानसरोवर यात्रा,
जानिए कैसी रही राहुल गांधी की कैलाश मानसरोवर यात्रा, सामने आई फ़ोटोज़

Rahul Gandhi Kailash Mansarovar Yatra Picture

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सार्वजनिक मौकों पर कई बार खुद को ‘शिवभक्त’ बता चुके हैं वहीं इस बार खुद कैलाश मानसरोवर की यात्रा पर निकल चुके हैं। यात्रा के दौरान राहुल गांधी वहां से लगातार तमाम खूबसूरत तस्वीरें साझा कर रहे थे। अभी तक वादियों, पहाड़ और झील की फोटोज़ शेयर करने के बाद शुक्रवार को राहुल गांधी ने खुद की फोटो शेयर की है जिसमें टोपी, चश्मा, जींस, जैकेट पहने दिख रहे हैं।


बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को बिना रुके 13 घंटे तक पर्वत की चढ़ाई की। इस दौरान राहुल करीब 34 किलोमीटर तक पैदल चले। राहुल गांधी के साथ तस्वीर में एक शख्स नजर आ रहा है उनका नाम है मिहिर पटेल है। मिहिर पटेल ने बताया कि राहुल गांधी काफी फिट व्यक्ति हैं, ये यात्रा तीन दिन की थी, लेकिन दूसरे और तीसरे दिन की यात्रा को राहुल ने एक ही दिन में पूरा कर लिया। उन्होने यह भी कहा कि कैलाश मानसरोवर पैदल चल कर सफर तय करना काफी मुश्किल है। कम चलने वाले कई यात्री इस सफर को खच्चर के जरिए पूरा करते हैं, लेकिन राहुल ने पैदल चलने का ही रास्ता चुना।

राहुल गांधी के कैलाश मानसरोवर का सफर

राहुल गांधी ने लगातार 13 घंटे पैदल चलकर इस यात्रा को पूरा किया। सफर के दौरान राहुल गांधी 46 हजार से अधिक कदम पैदल चले हैं। उनका यह पूरा सफर 34.31 किलोमीटर का है जिसे उन्होने 469 मिनट में तय किया। कैलाश मानसरोवर की यात्रा के दौरान कई लोगों को ऑक्सीजन के कारण काफी दिक्कतें आ रही थीं, लेकिन राहुल गांधी पूरी यात्रा तय करने के बाद भी पूरी तरह से फिट हैं।

आपको बता दें कि राहुल गांधी द्वारा पहाड़ और झील की तस्वीर शेयर करने पर उनके विरोधियों का यह कहना है कि राहुल यात्रा पर गए ही नहीं और वह मात्र गूगल से फोटो शेयर कर रहे हैं। राहुल की फोटो सामने आने के बाद लगा कि अब कोई इसपर सवाल नहीं उठाएगा कि राहुल गांधी मानसरोवर की यात्रा नहीं कर रहें लेकिन राहुल की तस्वीरे सामने आने के बाद भी आरोप खत्म नहीं हुए हैं। दरअसल इसपर बीजेपी सांसद गिरि‍राज सिंह ने आरोप लगाया कि क्योंकि फोटो में राहुल की छड़ी की परछाई नहीं दिख रही, इसलिए ये फोटो फोटोशॉप है। हालांकि राहुल का एक वीडियो भी सामने आने के बाद शायद इन आरोपों पर लगाम लगे।

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सार्वजनिक मौकों पर कई बार खुद को 'शिवभक्त' बता चुके हैं वहीं इस बार खुद कैलाश मानसरोवर की यात्रा पर निकल चुके हैं। यात्रा के दौरान राहुल गांधी वहां से लगातार तमाम खूबसूरत तस्वीरें साझा कर रहे थे। अभी तक वादियों, पहाड़ और झील की फोटोज़ शेयर करने के बाद शुक्रवार को राहुल गांधी ने खुद की फोटो शेयर की है जिसमें टोपी, चश्मा, जींस, जैकेट पहने दिख रहे हैं। बता दें कि कांग्रेस…