1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. कांग्रेसी सीएम आज राहुल गांधी से करेंगे मुलाकात, इस्तीफा वापस लेने के लिए भूख हड़ताल पर बैठे समर्थक

कांग्रेसी सीएम आज राहुल गांधी से करेंगे मुलाकात, इस्तीफा वापस लेने के लिए भूख हड़ताल पर बैठे समर्थक

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। राहुल गांधी से आज कांग्रेस पार्टी के सभी मुख्यमंत्री मुलाकात करेंगे। इस दौरान इनके बीच कई मुद्दों पर चर्चा हो सकती है। पार्टी के नए अध्यक्ष के नाम को लेकर भी चर्चा की संभावना है। इस समय कांग्रेस मेें इस्तीफों का दौर चल रहा है। सकैड़ों पदाधिकारियों ने इस्तीफा दे दिया है। वहीं राहुल गांधी के समर्थन में पार्टी कार्यकर्ता कांग्रेस मुख्यालय के बाहर भूख हड़ताल पर बैठे हैं। उनका कहना है कि राहुल गांधी अपना इस्तीफा वापस लें।

पार्टी सूत्रों की माने तो, यह मुलाकात दोपहर तीन बजे होगी, जिसमें राज्य के मुख्यमंत्रियों के साथ पार्टी के वरिष्ठ नेता भी मौजूद रहेंगे। इस बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा हो सकती है। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ, पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी सोमवार राहुल गांधी के साथ बैठक में मौजूद रहेंगे।

वहीं अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि बैठक किसको लेकर की जा रही है। हलाांकि चर्चा है कि कांग्रेस के नए अध्यक्ष के नाम को लेकर चर्चा की जा सकती है। इसके साथ ही लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार को लेकर भी इनके बीच चर्चा होगी। मालूम हो कि कांग्रेस कार्य समिति की 25 मई को हुई बैठक में गांधी ने अपने पद से इस्तीफा देने का ऐलान किया था। उन्होंने इस बात पर नाराजगी जाहिर की थी कि गहलोत और कमलनाथ ने अपने बेटों को पार्टी से आगे रखा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...