कांग्रेस किसान हितैषी नहीं, राहुल गांधी घड़ियाल आंसू बहा रहे: केपी मौर्या

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्या ने सोमवार को कांग्रेस, सपा तथा बसपा नेताओं पर उ0प्र0 की हालात को लेकर तंज कसते हुए कहा कि राहुल गांधी को तो संस्कृति की समझ ही नहीं है। उनका संस्कृति पर बात करना महज खोखलापन दर्शाता है। उन्होंने राहुल गांधी के किसान प्रेम को ढ़ोग बताते हुए कहा कि 50 वर्षो से अधिक देश व प्रदेश में हुकुमत करने वाली कांग्रेस की गलत नीतियों के परिणाम स्वरूप किसान कर्जदार और गरीब है। कांग्रेस की नीतियों के कारण ही लोग लाखों करोड़ की काली कमाई कर देश के बाहर के बैंको की तिजोरी में आम आदमी का पैसा ले गये। अब किसानों की बदहाली पर बात करना और खुद को किसान हितैषी बताना घड़ियाली आंसू बहाने जैसा है।



मौर्या ने कहा कि राहुल गांधी आज तक देश और यूपी की जनता को यूपीए शासनकाल में लगभग 12 लाख करोड़ के जनधन की लूट का हिसाब नहीं दे पाये। आजादी के बाद से ही हर चुनाव से पहले कांग्रेस किसानों, गरीबों, युवा तथा विकास की बातें करती है लेकिन चुनाव होते ही सब भूल जाते है। यही वजह है कि 50 वर्षो से भी अधिक समय तक हुकूमत करने के बाद आज तक देश व प्रदेश से गरीबी दूर नहीं हुई।

इसके बाद मौर्या ने बीएसपी सुप्रीमो मायावती पर निशाना साधते हुए उन्हें हवाई नेता करार देते हुए कहा कि वह केवल हवाई मार्ग से दर्शन देती है और वापस लौट जातीं हैं। उनका जनसरोकारों से कोई लेना देना नहीं है अन्यथा प्रदेश की जनता के दरवाजे पहुंच कर, किसान के खेतो में पहुंच कर तथा गरीबों व पीड़ितों के घर पहुंच कर उनका दुःख दर्द बांटने का प्रयास करती। केवल मुख्यमंत्री की कुर्सी हथियाने के लिए मायावती हवाई जहाज से उतर कर प्रेस के लोगों को मुखातिब होकर पुनः वापस लौटे जातीं हैं। बीजेपी अध्यक्ष की माने तो हवाई नेता सर्वसमाज का भला नहीं कर सकता।



इसके साथ ही मौर्या ने लगे हाथ यूपी की सत्ता में बैठी सपा को भी आड़े हाथों लेते हुए कहा कि सपा प्रदेश की सत्ता को व्यक्तिगत सम्पत्ति मानकर बंटवारा कर रही है। शासन प्रशासन पूरी तरह ठप है। जनता पिस रही है। सैफई कुनबा राज घराने की तरह प्रदेश की सत्ता को अपनी व्यक्तिगत सम्पत्ति मानने की गलती कर प्रदेश के 22 करोड़ जनता को चिढ़ा रहा है।



उन्होंने कहा कि सपा सरकार के इस बंदरबाट पर जनता मौन नहीं रहेगी। भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष ने सैफई कुनबे के राजघरानों जैसे आचरण पर आश्चर्य व्यक्त किया है और कहा है कि प्रदेश की जनता सैफई कुनबे के इस आचरण को कतई बर्दाश्त नहीं करेगी। सैकड़ो लोग डेंगू से मर रहे है। सपा सरकार अपने झगड़े में व्यस्त है।

Loading...