1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. राहुल गांधी ने लेटर की टाइमिंग को लेकर उठाए सवाल, पार्टी नेताओं से कही यह बड़ी बात…

राहुल गांधी ने लेटर की टाइमिंग को लेकर उठाए सवाल, पार्टी नेताओं से कही यह बड़ी बात…

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। कांग्रेस नेतृत्व में बदलाव को लेकर पार्टी के अंदर घमासान मचा हुआ है। वहीं, CWC की बैठक में कांग्रेस के नेताओं की तरफ से लिखे गए पत्र को लेकर राहुल गांधी ने नाराजगी जताई है। राहुल ने पार्टी में नेतृत्व के मुद्दे पर सोनिया गांधी को पत्र लिखने वाले नेताओं पर निशाना साधा और कहा कि जब पार्टी राजस्थान और मध्य प्रदेश में विरोधी ताकतों से लड़ रही थी और सोनिया गांधी अस्वस्थ थीं तो उस समय ऐसा पत्र क्यों लिखा गया?

सूत्रों की माने तो राहुल गांधी ने पार्टी संबंधित मुद्दों को सार्वजनिक करने के लिए नेताओं की आलोचना की और कहा कि इनपर चर्चा सीडब्ल्यूसी में होनी चाहिए न कि मीडिया में। बता दें कि, कांग्रेस नेतृत्व को लेकर वीडियो कांफ्रेंस के जरिए कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक चल रही है।

सीडब्ल्यूसी की बैठक से एक दिन पहले रविवार को पार्टी में उस वक्त नया सियासी तूफान आ गया जब पूर्णकालिक और जमीनी स्तर पर सक्रिय अध्यक्ष बनाने और संगठन में ऊपर से लेकर नीचे तक बदलाव की मांग को लेकर सोनिया गांधी को 23 वरिष्ठ नेताओं की ओर से पत्र लिखे जाने की जानकारी सामने आई।

हालांकि, इस पत्र की खबर सामने आने के साथ ही पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और पार्टी के कई अन्य वरिष्ठ एवं युवा नेताओं ने सोनिया और राहुल गांधी के नेतृत्व में भरोसा जताया और इस बात पर जोर दिया कि गांधी परिवार ही पार्टी को एकजुट रख सकता है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...