राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर बोला हमला, कहा-नोटबंदी से कारोबार हुए खत्म, लाखों लोग हुए बेरोजगार

rahul gandhi
राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर बोला हमला, कहा-नोटबंदी से कारोबार हुए खत्म, लाखों लोग हुए बेरोजगार

नई दिल्ली। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के बाद राहुल गांधी ने नोटबंदी के तीन वर्ष पूरे होने पर मोदी सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि इसके लिए ​जिम्मेदारों को सजा मिलनी चाहिए। आठ नवंबर को पीएम मोदी ने राष्ट्र को संबोधित करते हुए 500 और 1000 रुपये के नोटों के प्रचलन से बाहर किए जाने की घोषणा की थी। वहीं, कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने भी नोटबंदी का विरोध किया है।

Rahul Gandhi Said Attack On Pm Modi Said Demonetization Ended Business Millions Of People Became Unemployed :

राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि, ‘नोटबंदी आतंकी हमले को तीन साल गुजर गए हैं जिसने भारतीय अर्थव्यवस्था को तबाह कर दिया, कई लोगों की जान ले ली, कई छोटे कारोबार खत्म कर दिए और लाखों भारतीयों को बेरोजगार कर दिया।’ इसके साथ ही उन्होंने हैशटैग ‘डिमोनेटाइजेशन डिजास्टर’ का प्रयोग करते हुए कहा कि इस निंदनीय हमले के लिए जिम्मेदार लोगों को कानून के समक्ष लाया जाना बाकी है।

वहीं, कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने भी नोटबंदी को लेकर पीएम मोदी पर हमला किया। उन्होंने पीएम मोदी को तुगलक कहा। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि सुल्तान मोहम्मद बिन तुगलक ने 1330 में देश की मुद्रा को अमान्य करार दिया था। आज के तुगलक ने भी आठ नवंबर, 2016 को यही किया था।

उन्होंने कहा कि तीन साल गुजर गए और देश भुगत रहा है क्योंकि अर्थव्यवस्था ठप हो चुकी है, रोजगार छिन गया है। न ही आतंकवाद रुका और न ही जाली नोटों का कारोबार थमा है। सुरजेवाला ने पूछा कि इसके लिए जिम्मेदार कौन है।

नई दिल्ली। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के बाद राहुल गांधी ने नोटबंदी के तीन वर्ष पूरे होने पर मोदी सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि इसके लिए ​जिम्मेदारों को सजा मिलनी चाहिए। आठ नवंबर को पीएम मोदी ने राष्ट्र को संबोधित करते हुए 500 और 1000 रुपये के नोटों के प्रचलन से बाहर किए जाने की घोषणा की थी। वहीं, कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने भी नोटबंदी का विरोध किया है। राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि, 'नोटबंदी आतंकी हमले को तीन साल गुजर गए हैं जिसने भारतीय अर्थव्यवस्था को तबाह कर दिया, कई लोगों की जान ले ली, कई छोटे कारोबार खत्म कर दिए और लाखों भारतीयों को बेरोजगार कर दिया।' इसके साथ ही उन्होंने हैशटैग ‘डिमोनेटाइजेशन डिजास्टर’ का प्रयोग करते हुए कहा कि इस निंदनीय हमले के लिए जिम्मेदार लोगों को कानून के समक्ष लाया जाना बाकी है। वहीं, कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने भी नोटबंदी को लेकर पीएम मोदी पर हमला किया। उन्होंने पीएम मोदी को तुगलक कहा। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि सुल्तान मोहम्मद बिन तुगलक ने 1330 में देश की मुद्रा को अमान्य करार दिया था। आज के तुगलक ने भी आठ नवंबर, 2016 को यही किया था। उन्होंने कहा कि तीन साल गुजर गए और देश भुगत रहा है क्योंकि अर्थव्यवस्था ठप हो चुकी है, रोजगार छिन गया है। न ही आतंकवाद रुका और न ही जाली नोटों का कारोबार थमा है। सुरजेवाला ने पूछा कि इसके लिए जिम्मेदार कौन है।