1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. राहुल गांधी ने तोड़ी चुप्पी, कहा, आज भी मेरा वही रूख, राफेल में हुई है चोरी

राहुल गांधी ने तोड़ी चुप्पी, कहा, आज भी मेरा वही रूख, राफेल में हुई है चोरी

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक महीने बाद चुप्पी तोड़ दी है। राफेल को लेकर उन्होंने फिर से हमला करना शुरू कर दिया है। राहुल गांधी ने गुरुवार को कहा कि वह आज भी अपनी बात पर कायम हैं। उन्होंने कहा कि राफेल में चोरी हुई है। यह बातें उन्होंने दोनों सदनों की संयुक्त बैठक में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अभिभाषण के बाद संसद भवन से बाहर आते हुए कही।

लोकसभा चुनाव से पहले ही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी राफेल मुद्दे को लेकर केन्द्र की मोदी सरकार पर हमलावार हैं। चुनाव में मिली करारी हार के बाद से विपक्षी दल इस पर चुप्पी साध लिए थे। हालांकि आज राहुल गांधी ने इस पर ​चुप्पी तोड़ दी। राहुल गांधी ने कहा कि वह आज भी अपने रूख पर कायम हैं। उन्होंने कहा कि राफेल में चोरी हुई है। बता दें कि इससे पहले राहुल गांधी कई बार इस बात को दोहरा चुके हैं।

केवल इतना ही नहीं विमान सौदे को लेकर ही उन्होंने चौकीदार चोर है का नारा दिया था। जिसे वह लोकसभा चुनाव के दौरान अमूमन हर रैली में बोलते दिखाई दिए थे। इसके साथ ही संसद के शीतकालीन सत्र में कांग्रेस ने इसकी मांग संयुक्त संसदीय समिति से कराने के लिए की थी, जिसे सरकार ने नहीं माना।

वहीं आज राष्ट्रपति ने राफेल लडाकू विमान का जिक्र करते हुए कहा था कि ‘मेरी सरकार, सेना और सशस्त्र बलों के आधुनिकीकरण के काम को तेजी से आगे बढ़ा रही है। निकट भविष्य में ही भारत को पहला राफेल लड़ाकू विमान और अपाचे हेलीकॉप्टर भी मिलने जा रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...