1. हिन्दी समाचार
  2. संकट में कांग्रेस : राहुल गांधी ने कहा, अब मैं नहीं हूं अध्यक्ष, जल्द हो चुनाव

संकट में कांग्रेस : राहुल गांधी ने कहा, अब मैं नहीं हूं अध्यक्ष, जल्द हो चुनाव

Rahul Gandhi Said Now I Am Not The President The Election Soon

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद से अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने की घोषणा करने वाले राहुल गांधी अपनी बात पर अड़े हुए हैं। राहुल के समर्थक और पार्टी के वरिष्ठ कार्यकर्ता उन्हें समझाने में जुटे हैं लेकिन वह मानने को तैयार नहीं है। बुधवार उन्होंने कहा कि, अब मैं पार्टी का अध्यक्ष नहीं हूंं। पार्टी अध्यक्ष के लिए जल्द चुनाव हो।
बुधवार को राहुल गांधी ने कहा कि, पार्टी में जल्द से जल्द अध्यक्ष पद के लिए चुनाव होना चाहिए। वह अब इस पद पर नहीं हैं।

पढ़ें :- Kylie Jenner ने शेयर की Halloween पार्टी की हॉट तस्वीरें, सोशल मीडिया पर मचा कोहराम

राहुल का मानना है कि पार्टी का नया अध्यक्ष एक महीने पहले ही चुना जाना चाहिए था। उन्होंने स्पष्ट कर दिया कि वह किसी भी कीमत पर इस्तीफा वापस नहीं लेंगे। उन्होंने कहा कि इस पद के लिए जल्द से जल्द चुनाव होना चाहिए, मैं इस पद पर नहीं हूं। बता दें कि 23 मई को चुनाव नतीजे आने के बाद राहुल गांधी ने कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में इस्तीफे की पेशकश कर दी थी।

राहुल को मनाने के लिए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और कार्यकर्ता काफी कोशिश कर रहे हैं लेकिन वह मनने को तैयार नहीं है। राहुल का मानना है कि पार्टी को नया अध्यक्ष चुनने में काफी देर हो रही है। पार्टी को जल्द से जल्द वर्किंग कमेटी की बैठक बुलाकर इस पर फैसला करना चाहिए। साथ ही उनका कहना है कि इस प्रक्रिया का वह हिस्सा नहीं रहेंगे। उन्होंने कहा कि वर्किंग कमेटी की बैठक कब बुलाई जाएगी, ये भी समिति के सदस्य ही तय करेंगे। मैं बैठक नहीं बुलाउंगा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...