1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Rahul Gandhi बोले- आज कमज़ोर किए जा रहे लोकतंत्र के स्तंभ, इनकी रक्षा करना ही होगी लौहपुरुष को सच्ची श्रद्धांजलि

Rahul Gandhi बोले- आज कमज़ोर किए जा रहे लोकतंत्र के स्तंभ, इनकी रक्षा करना ही होगी लौहपुरुष को सच्ची श्रद्धांजलि

कांग्रेस (Congress) पार्टी ने रविवार को देश के पहले गृह मंत्री सरदार वल्लभभाई पटेल (Sardar Vallabhbhai Patel) की जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की है। इस दौरान पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि ऐसे समय में जब लोकतंत्र (Democracy) के सभी स्तंभ कमजोर किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि पटेल के योगदान को याद रखना महत्वपूर्ण है। तो वहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने भी पटेल को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि उनका संघर्ष हमें किसानों के दमन के खिलाफ एवं किसानों के हक के लिए न्याय की लड़ाई में चट्टान की तरह डटे रहने की प्रेरणा देता है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। कांग्रेस (Congress) पार्टी ने रविवार को देश के पहले गृह मंत्री सरदार वल्लभभाई पटेल (Sardar Vallabhbhai Patel) की जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की है। इस दौरान पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि ऐसे समय में जब लोकतंत्र (Democracy) के सभी स्तंभ कमजोर किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि पटेल के योगदान को याद रखना महत्वपूर्ण है। तो वहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने भी पटेल को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि उनका संघर्ष हमें किसानों के दमन के खिलाफ एवं किसानों के हक के लिए न्याय की लड़ाई में चट्टान की तरह डटे रहने की प्रेरणा देता है।

पढ़ें :- Hardik Patel ने छोड़ा कांग्रेस का हाथ, अब थाम सकते बीजेपी का दामन

राहुल ने ट्वीट किया कि आज जब हमारे लोकतंत्र के सभी स्तंभ कमजोर किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमें सरदार वल्लभभाई पटेल (Sardar Vallabhbhai Patel)  के योगदान को याद करना होगा। इन स्तंभों का निर्माण करने वाले कांग्रेस नेताओं में से एक महत्वपूर्ण आवाज उनकी भी थी। राहुल गांधी ने कहा कि लोकतंत्र की रक्षा करना ही सरदार पटेल (Sardar Patel)  को सच्ची श्रद्धांजलि है। प्रियंका ने ट्वीट किया, लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल (Sardar Vallabhbhai Patel)  जी ने बारदोली सत्याग्रह में किसानों के हक, स्वाभिमान और सम्मान की आवाज बुलंद की। उनका संघर्ष हमें किसानों के दमन के खिलाफ एवं किसानों के हक के लिए न्याय की लड़ाई में चट्टान की तरह डटे रहने की प्रेरणा देता है।

कांग्रेस पार्टी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर कहा कि भारत को एकजुट रखने की इस लड़ाई में, नफरत पर प्यार की जीत सुनिश्चित करने की इस लड़ाई में, हमारे, किसानों को, हमारे लोगों को हमारे देश को बचाने की इस लड़ाई में हम भारत रत्न सरदार वल्लभभाई पटेल को आज और हर दिन याद करते हैं। केंद्र 31 अक्टूबर को पटेल की जयंती को ‘राष्ट्रीय एकता दिवस’ के रूप में मनाता है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...