1. हिन्दी समाचार
  2. राहुल गांधी ने किया तंज कहा ‘आत्मनिर्भर’ होकर ‘खुद को बचाना होगा, पीएम मोदी मोर के साथ बिजी

राहुल गांधी ने किया तंज कहा ‘आत्मनिर्भर’ होकर ‘खुद को बचाना होगा, पीएम मोदी मोर के साथ बिजी

Rahul Gandhi Said That Being Self Reliant Will Save Himself Pm Modi Busy With Peacock

By सोने लाल 
Updated Date

नई दिल्‍ली। देश में कोरोना महामारी की दिन प्रति दिन बढ़ोत्तरी और उससे निपटने को लेकर मोदी सरकार के खिलाफ हमला करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि भारत के लोगों को ‘आत्मनिर्भर’ होना होगा और ‘खुद को बचाना होगा, क्योंकि पीएम एक मोर के साथ व्यस्त हैं। उन्होंने लॉकडाउन के लिए प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए इसे अहंकार का उपहार कहा।

पढ़ें :- बुनकरों की समस्याओं को लेकर प्रियंका ने सीएम योगी को लिखा पत्र, कहीं ये बातें...

राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि भारत में कोरोना वायरस के मामले इस सप्ताह 50 लाख को पार कर जाएंगे और सक्रिय मामले 10 लाख को पार कर जाएंगे। अनियोजित लॉकडाउन एक व्यक्ति के अहंकार की देन है, जिससे कोरोना देशभर में फैल गया। मोदी सरकार ने कहा आत्मनिर्भर बनिए यानि अपनी जान ख़ुद ही बचा लीजिए, क्योंकि प्रधानमंत्री मोर के साथ व्यस्त हैं।

अपने आधिकारिक ट्वीट में राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर साझा किए गए वीडियो का जिक्र कर रहे हैं। हिंदी में एक कविता के साथ साझा किए गए वीडियो में पीएम मोदी अपने लोक कल्याण मार्ग स्थित आवास पर मोर के साथ समय बिताते हुए दिखाई दे रहे हैं। 1.47 मिनट के वीडियो में पीएम मोदी को अपने सुबह के अभ्यास के दौरान पक्षी को अनाज खिलाते हुए देखा जा सकता है, जबकि एक अन्य क्लिप में उन्‍हें अपने निवास के अंदर एक जोड़ी मोर के साथ दिखाया गया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के लिए आत्‍मनिर्भर बनने के महत्व पर बार-बार जोर देते रहे हैं। कोविड-19 संकट से निपटने के लिए 20 लाख करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज को भी केंद्र सरकार की तरफ से आत्‍मनिर्भर भारत अभियान नाम दिया गया है। पिछले 24 घंटों में रिपोर्ट किए गए 92,071 नए मामलों के साथ भारत में कोरोना वायरस मरीजों की तादाद 48 लाख का आंकड़ा पार कर गया। रविवार को 1,136 मौतें हुईं, जिसके बाद देंश में कोरोना से मरने वाले लोगों की संख्‍या 79,722 तक हो गई है।

पढ़ें :- जानिए किस दिन है करवा चौथ का व्रत, साथ है साथ जाने पूजा का शुभ मुहूर्त...

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...