1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. राहुल गांधी ने बोला हमला, पूछा-प्रधानमंत्री चीन को लेकर क्यों नहीं कुछ बोलते?

राहुल गांधी ने बोला हमला, पूछा-प्रधानमंत्री चीन को लेकर क्यों नहीं कुछ बोलते?

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी अपने सांसदीय क्षेत्र वायनड के दौरे पर हैं। उन्होंने वा​स्तविक नियंत्रण रेखा पर चीन के कारण बनी मौजूदा स्थिति को लेकर पीएम मोदी पर हमला ​बोला है। राहुल ने कहा कि पीएम मोदी चीन का नाम नहीं ले रहे हैं क्योंकि वो नहीं चाहते कि देश के लोगों का ध्यान इस पर जाए कि चीन ने हमारी जमीन पर कब्जा कर लिया है।

पढ़ें :- India and South Africa: साउथ अफ़्रीका को भारत ने 16 रनों से हराकर सीरीज पर किया कब्जा

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने दावा किया कि चीन ने भारत की 1200 स्क्वायर किलोमीटर जमीन पर कब्जा किया है। साथ ही उन्होंने पूछा कि प्रधानमंत्री के पास भारत माता की ज़मीन पर कहने के लिए एक भी शब्द क्यों नहीं है। बता दें कि, पीएम मोदी ने मंगलवार शाम 6 बजे राष्ट्र के नाम अपना संदेश जारी किया था।

पीएम मोदी का ट्वीट सामने आने के बाद राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी से चीन को लेकर स्थिति के बारे में अपने संदेश में जिक्र करने की मांग की थी। पीएम के राष्ट्र के नाम संबोधन पर राहुल गांधी ने कहा, ‘मैं प्रधानमंत्री से सुनना चाहूंगा कि चीन भारतीय क्षेत्र को कब छोड़ेगा। लेकिन मैं आपको इस बात की गारंटी देता हूं कि प्रधानमंत्री में ये बताने की हिम्मत नहीं होगी, प्रधानमंत्री चीन के बारे में एक शब्द नहीं बोलेंगे।’

 

पढ़ें :- India and South Africa: सूर्यकुमार यादव ने खेली तूफानी पारी, भारत ने बनाए 237 रन
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...