1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. राहुल गांधी ने बोला हमला, पूछा-प्रधानमंत्री चीन को लेकर क्यों नहीं कुछ बोलते?

राहुल गांधी ने बोला हमला, पूछा-प्रधानमंत्री चीन को लेकर क्यों नहीं कुछ बोलते?

Rahul Gandhi Said The Attack Asked Why Dont The Prime Minister Speak Anything About China

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी अपने सांसदीय क्षेत्र वायनड के दौरे पर हैं। उन्होंने वा​स्तविक नियंत्रण रेखा पर चीन के कारण बनी मौजूदा स्थिति को लेकर पीएम मोदी पर हमला ​बोला है। राहुल ने कहा कि पीएम मोदी चीन का नाम नहीं ले रहे हैं क्योंकि वो नहीं चाहते कि देश के लोगों का ध्यान इस पर जाए कि चीन ने हमारी जमीन पर कब्जा कर लिया है।

पढ़ें :- PM Modi को आज मिलेगा एक और बड़ा सम्मान, पर्यावरण लीडरशिप से होंगे सम्मानित

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने दावा किया कि चीन ने भारत की 1200 स्क्वायर किलोमीटर जमीन पर कब्जा किया है। साथ ही उन्होंने पूछा कि प्रधानमंत्री के पास भारत माता की ज़मीन पर कहने के लिए एक भी शब्द क्यों नहीं है। बता दें कि, पीएम मोदी ने मंगलवार शाम 6 बजे राष्ट्र के नाम अपना संदेश जारी किया था।

पीएम मोदी का ट्वीट सामने आने के बाद राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी से चीन को लेकर स्थिति के बारे में अपने संदेश में जिक्र करने की मांग की थी। पीएम के राष्ट्र के नाम संबोधन पर राहुल गांधी ने कहा, ‘मैं प्रधानमंत्री से सुनना चाहूंगा कि चीन भारतीय क्षेत्र को कब छोड़ेगा। लेकिन मैं आपको इस बात की गारंटी देता हूं कि प्रधानमंत्री में ये बताने की हिम्मत नहीं होगी, प्रधानमंत्री चीन के बारे में एक शब्द नहीं बोलेंगे।’

 

पढ़ें :- Celebs के घर छापेमारी पर राहुल गांधी का बयान, कहा- केंद्र सरकार करवा रही किसान समर्थकों के खिलाफ...

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...