1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Rahul Gandhi बोले- RSS और BJP की घृणित विचारधारा कांग्रेस पार्टी पर पड़ गई भारी

Rahul Gandhi बोले- RSS और BJP की घृणित विचारधारा कांग्रेस पार्टी पर पड़ गई भारी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष व वायनाड से सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi ) कहा कि आज हमारी राष्ट्रीय सुरक्षा (National Security) से आपराधिक खिलवाड़ किया जा रहा है, क्योंकि मोदी सरकार (Modi Government) के पास कोई स्ट्रैटेजी नहीं है और मिस्टर 56 इंच डर गए हैं। उन्होंने कहा कि मेरी संवेदनाएं उन जवानों के साथ हैं जो अपनी जान पर खेलकर हमारे बॉर्डर की रक्षा कर रहे हैं जबकि केंद्र सरकार (Central Government) झूठ पर झूठ बोले जा रही है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष व वायनाड से सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi ) कहा कि आज हमारी राष्ट्रीय सुरक्षा (National Security) से आपराधिक खिलवाड़ किया जा रहा है, क्योंकि मोदी सरकार (Modi Government) के पास कोई स्ट्रैटेजी नहीं है और मिस्टर 56 इंच डर गए हैं। उन्होंने कहा कि मेरी संवेदनाएं उन जवानों के साथ हैं जो अपनी जान पर खेलकर हमारे बॉर्डर की रक्षा कर रहे हैं जबकि केंद्र सरकार (Central Government) झूठ पर झूठ बोले जा रही है।

पढ़ें :- इस राज्य ने 15 दिसंबर तक विदेशी नागरिकों की एंट्री को किया बैन

पढ़ें :- Parliament Session 2021: राहुल गांधी बोले-किस बात की माफी, संसद में जनता की बात उठाने की, बिल्कुल नहीं?

राहुल गांधी (Rahul Gandhi )  ने कहा कि आज हम मानें या न मानें आरएसएस (RSS) और बीजेपी (BJP) की नफरत भरी विचारधारा ने कांग्रेस पार्टी (Congress party) की प्रेममयी, स्नेही और राष्ट्रवादी विचारधारा पर भारी पड़ गयी है। उन्होंने कहा कि हमें इसे स्वीकार करना ही होगा। इसके साथ ही उन्होंने दोहराया कि हमारी विचारधारा जिंदा है, जीवंत है लेकिन उस पर भारी पड़ गयी है। राहुल ने आगे अपनी योजना को लेकर कहा कि हमारी कांग्रेस का कोई भी व्यक्ति कितना भी सीनियर हो, कितना भी जूनियर हो, उसके लिए ट्रेनिंग अहम है। सिस्टमैटिकली ट्रेनिंग अहम है और यह हमें पूरे देश में करनी है। अगर हमने अपनी विचारधारा को अपने संगठन में गहराई से उतार लिया, तो हम आगे बढ़ सकते हैं।

इस दौरान उन्होंने इशारों-इशारों में पार्टी नेता सलमान खुर्शीद की किताब पर चल रहे विवाद को लेकर अपनी बात रखी।  राहुल गांधी (Rahul Gandhi ) ने हिंदू और हिंदुत्व में क्या अंतर है, क्या वे एक ही चीज हो सकते हैं? अगर वे एक ही चीज हैं, तो उनका एक ही नाम क्यों नहीं है? वे स्पष्ट रूप से अलग चीजें हैं। क्या सिख या मुसलमान को पीटना हिंदू धर्म है? हिंदुत्व निश्चित रूप से है।

यह बात कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi )  ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ‘जन जागरण अभियान’ के एक प्रशिक्षण कार्यक्रम के दौरान कही। उन्होंने कहा कि नफरत हमारी विचारधारा पर भारी पड़ गया है क्योंकि हमने इसे अपने लोगों के बीच आक्रामक तरीके से प्रचारित नहीं किया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...