1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Rahul Gandhi बोले- वाल्मीकि जी का संदेश प्यार और भाईचारे का था, आज उन्हीं की विचारधारा पर हो रहा है हमला

Rahul Gandhi बोले- वाल्मीकि जी का संदेश प्यार और भाईचारे का था, आज उन्हीं की विचारधारा पर हो रहा है हमला

कांग्रेस नेता व वायनाड से सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi)  ने बुधवार को वाल्मीकि जयंती पर 'शोभा यात्रा' (shobha yatra) को झंडी दिखाकर रवाना किया। वाल्मीकि जयंती (Valmiki Jayanti) के अवसर पर 24 अकबर रोड पर आयोजित कार्यक्रम में राहुल गांधी (Rahul Gandhi)   ने लोगों को वाल्मीकि जयंती (Valmiki Jayanti) की बधाई दी। उन्होंने कहा कि महर्षि वाल्मीकि ने देश को एक जीवन जीने का तरीका सिखाया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता व वायनाड से सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi)  ने बुधवार को वाल्मीकि जयंती पर ‘शोभा यात्रा’ (shobha yatra) को झंडी दिखाकर रवाना किया। वाल्मीकि जयंती (Valmiki Jayanti) के अवसर पर 24 अकबर रोड पर आयोजित कार्यक्रम में राहुल गांधी (Rahul Gandhi)   ने लोगों को वाल्मीकि जयंती (Valmiki Jayanti) की बधाई दी। उन्होंने कहा कि महर्षि वाल्मीकि ने देश को एक जीवन जीने का तरीका सिखाया है। भारतीय समाज में उनका योगदान अमूल्य है। राहुल गांधी (Rahul Gandhi)   ने वाल्मीकि समाज के लोगों पर होने वाले अत्याचार के बारे में भी बात की। उन्होंने कहा कि कुल 10-15 लोग देश चला रहे हैं। वह बोले कि वाल्मीकि समाज पर अत्याचार हो रहा है उन्हें निशाना बनाया जा रहा है।

पढ़ें :- Gujarat Election 2022 : राहुल गांधी बोले- रोजगार व सस्ते गैस सिलेंडर के लिए जरूर डालें वोट

राहुल गांधी(Rahul Gandhi)   ने कहा कि वाल्मीकि जी (Valmiki ji) ने देश को राह दिखाई। उनका संदेश प्यार और भाईचारे के बारे में था। आज जब हम भारत को देखते हैं, तो हम देखते हैं कि उनके संदेश पर हमला( Message Being Attacked) हो रहा है। हमारा संविधान( Our Constitution) वाल्मीकि जी की विचारधारा (Valmiki ji’s Ideology) का संविधान (Constitution) है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि भारत के लोगों ने संविधान में वाल्मीकि जी द्वारा प्रचारित विचारधारा का इस्तेमाल किया। आज हम उनकी विचारधारा और गरीब दलित भाइयों और बहनों पर हमले देखते हैं। इसे हर कोई देख सकता है। पूरा देश जानता है कि दलितों और कमजोरों पर हमले हो रहे हैं।

उन्होंने कहा कि मैं दलित भाइयों और बहनों को एक संदेश देना चाहता हूं कि कांग्रेस पार्टी इन हमलों को रोकेगी। जितना वो देश को तोड़ेंगे उतना ही हम देश को जोड़ेंगे। जितना वे नफरत फैलाएंगे, हम उतना ही प्यार और भाईचारे की बात करेंगे।

 

पढ़ें :- गहलोत और पायलट के बीच सियासी खींचतान पर राहुल गांधी का बड़ा बयान, कहीं ये बातें

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...