आरएसएस के मानहानि मामले में राहुलगांधी ने कोर्ट में कहा – निर्दोश हूं मैं

rahul gandhi
आरएसएस के मानहानि मामले में राहुलगांधी ने कोर्ट में कहा - निर्दोश हूं मैं

महाराष्ट्र। आरएसएस पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा चार साल पहले दिए गए बयान के मामले में कोर्ट में उनके खिलाफ आरोप तय हो गया। इस मामले में राहुल गांधी सोमवार को महाराष्ट्र की भिवंडी अदालत में पेश हुए। सुनवाई के दौरान राहुल गांधी ने कहा कि मेरे ऊपर लगाए गए सारे आरोप गलत है, मैं इस मामले में दोषी नहीं हूं। सुनवाई के दौरान कोर्ट में उनके साथ महाराष्ट्र के पूर्व सीएम अशोक चव्हाण और अशोक गहलोत भी मौजूद रहे।

Rahul Gandhi Says In Bhiwandi Court I Am Innocent :

बता दें कि वर्ष 2014 में महाराष्ट्र के भिवंडी में राहुल गांधी ने एक सभा को संबोधित करते हुए कहा था कि महात्मा गांधी की हत्या के पीछे आरएसएस का हाथ है। जिसके बाद संघ कार्यकर्ता राजेश कुंटे उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। इस मामले में चार साल बाद कोर्ट ने राहुल गांधी पर आरोप तय करते सुनवाई शुरु की। सुनवाई में कहा कि इस मामले में धारा 499 के तहत ये अपमान है और धारा 500 के तहत ये दंडनीय भी है.

सुनवाई के बाद भिवंडी कोर्ट के बाहर पत्रकारों से बात करते हुए राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी जी की सरकार 15-20 बड़े लोगों की सरकार है। उन्होने कहा कि भाजपा सरकार में किसानों और गरीबों की बात नही की जाती है। मुकदमे के बारे में उन्होने कहा कि ये लोग मेरे खिलाफ केस करते रहते हैं, मैं उसका सामना करूंगा।

तय कार्यक्रम के अनुसार राहुल गांधी दो दिनों तक मुंबई में ही रूकेंगे। 2019 के लोकसभा चुनाव की तैयारी के लिए कांग्रेस करीब 15 हजार बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं के प्रदर्शनी केन्द्र गोरगांव में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगें। राहुल गांधी  का मुंबई में एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार से शाम 4 बजे मुलाकात करने का कार्यक्रम भी है।

महाराष्ट्र। आरएसएस पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा चार साल पहले दिए गए बयान के मामले में कोर्ट में उनके खिलाफ आरोप तय हो गया। इस मामले में राहुल गांधी सोमवार को महाराष्ट्र की भिवंडी अदालत में पेश हुए। सुनवाई के दौरान राहुल गांधी ने कहा कि मेरे ऊपर लगाए गए सारे आरोप गलत है, मैं इस मामले में दोषी नहीं हूं। सुनवाई के दौरान कोर्ट में उनके साथ महाराष्ट्र के पूर्व सीएम अशोक चव्हाण और अशोक गहलोत भी मौजूद रहे।बता दें कि वर्ष 2014 में महाराष्ट्र के भिवंडी में राहुल गांधी ने एक सभा को संबोधित करते हुए कहा था कि महात्मा गांधी की हत्या के पीछे आरएसएस का हाथ है। जिसके बाद संघ कार्यकर्ता राजेश कुंटे उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। इस मामले में चार साल बाद कोर्ट ने राहुल गांधी पर आरोप तय करते सुनवाई शुरु की। सुनवाई में कहा कि इस मामले में धारा 499 के तहत ये अपमान है और धारा 500 के तहत ये दंडनीय भी है.सुनवाई के बाद भिवंडी कोर्ट के बाहर पत्रकारों से बात करते हुए राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी जी की सरकार 15-20 बड़े लोगों की सरकार है। उन्होने कहा कि भाजपा सरकार में किसानों और गरीबों की बात नही की जाती है। मुकदमे के बारे में उन्होने कहा कि ये लोग मेरे खिलाफ केस करते रहते हैं, मैं उसका सामना करूंगा।तय कार्यक्रम के अनुसार राहुल गांधी दो दिनों तक मुंबई में ही रूकेंगे। 2019 के लोकसभा चुनाव की तैयारी के लिए कांग्रेस करीब 15 हजार बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं के प्रदर्शनी केन्द्र गोरगांव में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगें। राहुल गांधी  का मुंबई में एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार से शाम 4 बजे मुलाकात करने का कार्यक्रम भी है।