1. हिन्दी समाचार
  2. राहुल गांधी ने शेयर किया ‘धरोहर’ सीरीज का 11वां एपिसोड, लिखा स्वराज और राष्ट्रवाद का सीधा संबंध अहिंसा से

राहुल गांधी ने शेयर किया ‘धरोहर’ सीरीज का 11वां एपिसोड, लिखा स्वराज और राष्ट्रवाद का सीधा संबंध अहिंसा से

Rahul Gandhi Shares The 11th Episode Of Heritage Series Wrote Swaraj And Nationalisms Direct Relationship With Non Violence

By सोने लाल 
Updated Date

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोशल मीडिया पर कफी एक्टिव रहते हैं। वह ट्विटर के माध्यम से मोदी सरकार पर लगातार निशाना साधते रहते हैं। साथ ही वह अन्य मुद्दों पर भी लोगों के साथ अपनी बात रखते हैं।

पढ़ें :- यूपी में अपराधियों के हौसले बुलंद: लोहा व्यापारी का अपहरण कर बदमाशों ने मांगी एक करोड़ की रंगदारी

वहीं, राहुल गांधी ने आज ‘धरोहर’ (Dharohar) सीरीज का 11वां एपिसोड शेयर किया है। उन्होंने वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि स्वराज और राष्ट्रवाद का सीधा संबंध अहिंसा से है।भारतीय राष्ट्रवाद कभी भी क्रूरता, हिंसा और धार्मिक संप्रदायवाद का साथ नहीं दे सकता।

पढ़ें :- आर्मेनिया-अजरबैजान के बीच युद्ध हुआ समाप्त, 29 दिनों की जंग में पांच हजार से ज्यादा लोगों की मौत

इससे पहले राहुल गांधी ने किसान ​विधेयक का लेकर भाजपा सरकार पर हमला बोला था। उन्होंने कहा था कि हमारे देश के किसानों का मोदी सरकार से विश्वास उठ चुका है। क्यूंकि शुरू से ही यह पीएम की करनी और कथनी में अंतर है। नोटबंदी, ग़लत GST और डीज़ल पर भारी टैक्स। जागृत किसान जानता है- कृषि विधेयक से मोदी सरकार बढ़ाएगी अपने ‘मित्रों’ का व्यापार और करेगी किसान की रोज़ी-रोटी पर वार।

वहीं, कांग्रेस पार्टी ने देश की आजादी के लिए अपने संघर्षों, इतिहास और राष्ट्र निर्माण में योगदान को लेकर ‘धरोहर’ नाम से एक वीडियो सीरीज की शुरुआत की है। पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने स्वतंत्रता दिवस के मौके इस वीडियो सीरीज को शुरू करने की जानकारी दी थी। उन्होंने ट्वीट किया था कि कांग्रेस की धरोहर, देश की धरोहर।

बताते चलें कि कांग्रेस ने देश की आजादी के लिए अपने संघर्षों, इतिहास और राष्ट्र निर्माण में योगदान को लेकर ‘धरोहर’ नाम से एक वीडियो सीरीज की शुरुआत की है। पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने स्वतंत्रता दिवस के मौके इस वीडियो सीरीज को शुरू करने की जानकारी दी थी। उन्होंने ट्वीट किया था, ‘कांग्रेस की धरोहर, देश की धरोहर।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...