1. हिन्दी समाचार
  2. राहुल गांधी को अब कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष की संभालनी चाहिए जिम्मेदारी : सचिन पायलट

राहुल गांधी को अब कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष की संभालनी चाहिए जिम्मेदारी : सचिन पायलट

Rahul Gandhi Should Now Take Charge Of Congress Party President Sachin Pilot

By शिव मौर्या 
Updated Date

जयपुर। कांग्रेस पार्टी के अंदर से कई बार राहुल गांधी को पार्टी के अध्यक्ष बनाने की मांग हो चुकी है। कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेताओं ने भी इसकी मांग की थी। इस बीच राजस्थान के डिप्टी सीएम एवं प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट ने गुरुवार को कहा कि राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभालनी चाहिए।

पढ़ें :- नवनीत सहगल को मिली सूचना विभाग की कमान, अवनीश अवस्थी से लिया गया वापस

राहुल गांधी को फिर कांग्रेस अध्यक्ष बनाए जाने की मांग पर उन्होंने कहा कि इसको लेकर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने प्रस्ताव पारित किया हुआ है। हम सब की मांग है राहुल गांधी पुनः जिम्मेदारी संभाले। चीन के साथ चल रहे सीमा विवाद को लेकर सचिन पायलट ने मोदी सरकार पर निशाना साधा।

उन्होंने कहा कि, ‘केंद्र की तरफ से अभी चीन मामले पर कोई स्पष्टीकरण नहीं आया है। देश जानना चाहता है कि गलवान घाटी में हमारे 20 जवान क्यों शहीद हुए।’ उन्होंने बताया कि लद्दाख की गलवान घाटी में शहीद हुए देश के वीर सैनिकों को श्रृद्धांजलि देने के वास्ते प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा शुक्रवार को प्रदेशभर में जिला एवं ब्लॉक स्तर पर ‘शहीदों को सलाम दिवस’ आयोजित किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि इसके तहत कांग्रेस कार्यकर्ता सुबह 11 बजे से दोपहर 12 बजे तक अपने-अपने क्षेत्रों में स्थित शहीद स्मारक या महात्मा गांधी की प्रतिमा या स्वतंत्रता सेनानियों से संबंधित स्थल पर बैठकर शहीदों को श्रृद्धांजलि अर्पित करेंगे।

 

पढ़ें :- हाथरस केस को लेकर बीजेपी विधायक ने राज्यपाल को लिखा पत्र, कहा-डीजीपी-डीएम-एसएसपी पर चले हत्या का केस

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...