1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Rahul Gandhi T-shirt : कड़ाके की ठंड में राहुल की टी-शर्ट पर उठा सवाल, तो उन्होंने खुद ही खोला इसका राज

Rahul Gandhi T-shirt : कड़ाके की ठंड में राहुल की टी-शर्ट पर उठा सवाल, तो उन्होंने खुद ही खोला इसका राज

Rahul Gandhi T-shirt : देश की राजधानी दिल्ली का न्यूनतम पारा गिरकर चार डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया है, मगर कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi)  हाफ टी-शर्ट (Half T-shirt) पहने ही नजर आ रहे हैं। इसके बावजूद सोमवार को राहुल गांधी (Rahul Gandhi) देश के महान नेताओं की समाधियों पर टी-शर्ट में ही नजर आए।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Rahul Gandhi T-shirt : देश की राजधानी दिल्ली का न्यूनतम पारा गिरकर चार डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया है, मगर कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi)  हाफ टी-शर्ट (Half T-shirt) पहने ही नजर आ रहे हैं। इसके बावजूद सोमवार को राहुल गांधी (Rahul Gandhi) देश के महान नेताओं की समाधियों पर टी-शर्ट (T-shirt)में ही नजर आए।

पढ़ें :- यूपी देश के टॉप-4 राज्यों में शामिल, 75 लाख से अधिक नल कनेक्शन देने का आंकड़ा किया पार

जबकि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के साथ मौजूद लोगों ने ठंड से बचाव के लिए मोटे मोटे ऊनी कपड़े पहन रखे थे, मगर राहुल हाफ टी-शर्ट (Half T-shirt)  में भी काफी कंफर्टेबल नजर आए। पिछले दिनों भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) के हरियाणा प्रवास के दौरान भी राहुल गांधी ने सिर्फ हाफ टी-शर्ट (Half T-shirt) ही पहन रखी थी। हाड़ कपाने वाली ठंड में राहुल की टी-शर्ट ( T-shirt) को लेकर सोशल मीडिया पर खूब चर्चा हो रही है। लोग राहुल गांधी को ठंड का एहसास न होने का राज जानना चाहते हैं। लोग इसे लेकर तरह-तरह के कमेंट कर रहे हैं।

बता दें कि उत्तर भारत के विभिन्न राज्यों में इन दिनों जबर्दस्त ठंड पड़ रही है। राजधानी दिल्ली में भी कड़ाके की ठंड और घने कोहरे ने लोगों को मुसीबत में डाल रखा है। इसके बावजूद कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi)  गर्मी के दिनों की तरह हाफ टी-शर्ट (Half T-shirt)  पहने ही नजर आ रहे हैं। भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra)  जिस दिन दिल्ली पहुंची थी, उस दिन भी राहुल गांधी इसी वेशभूषा में नजर आए थे। सोमवार को पूर्व प्रधानमंत्रियों की समाधियों पर श्रद्धांजलि अर्पित करने के दौरान भी राहुल गांधी (Rahul Gandhi)  टी-शर्ट में ही नजर आए। अब राहुल की टी-शर्ट को लेकर सोशल मीडिया पर कमेंट्स की बाढ़ आ गई है।

सोशल मीडिया पर खूब हो रही चर्चा

राहुल गांधी (Rahul Gandhi)  के कड़ाके की ठंड में टी-शर्ट पहनने पर एक यूजर ने पूछा कि आप ही बता दें कि आपकी फिटनेस और एनर्जी का आखिर क्या राज है? एक यूजर ने अपनी राय जताई कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi)  का रेजिस्टेंस पावर इतना ज्यादा है कि भीषण ठंड में भी वे सिर्फ टी-शर्ट ही पहन कर चल रहे हैं। एक यूजर ने तंज कसते हुए कहा कि सचमुच पैसे में काफी गर्मी होती है। एक अन्य यूजर ने कहा कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi)  को पीएम बनाओ क्योंकि वे भीषण ठंड में भी सिर्फ टी-शर्ट पहन रहे हैं। एक दूसरे यूजर ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi)  से सवाल पूछा कि इतनी भीषण ठंड में टी-शर्ट पहनने की एनर्जी वे कहां से लाते हैं।

पढ़ें :- Shanti Bhushan Passes Away: पूर्व कानून मंत्री शांति भूषण नहीं रहे, 97 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

राहुल गांधी ने खुद दिया जवाब

आजकल घर-परिवारों में लोगों की बातचीत के दौरान भी इस मुद्दे पर काफी चर्चा हो रही है कि आखिरकार इतनी भीषण ठंड में राहुल गांधी (Rahul Gandhi)  के टी-शर्ट पहनने का राज क्या है। लोग इसे लेकर काफी हैरानी भी जता रहे हैं क्योंकि दिल्ली का न्यूनतम तापमान गिरकर 4 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच चुका है। भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra)  के दौरान भी राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से इस बाबत सवाल पूछा गया था। इसके जवाब में राहुल गांधी का कहना था कि देश के गरीबों, छात्रों और किसानों से यह सवाल क्यों नहीं पूछा जाता कि उन्हें ठंड का एहसास क्यों नहीं होता। भारत जोड़ो यात्रा के हरियाणा प्रवास के दौरान भी यह मुद्दा काफी तेजी से उठा था।

हरियाणा के मंत्री ने ली थी चुटकी

हरियाणा के कृषि मंत्री जेपी दलाल ने पिछले दिनों भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra)  पर चुटकी लेते हुए कहा था कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi)  को देश हित में यह बताना चाहिए कि वे कौन सी दवा खाते हैं जिससे उन्हें ठंड नहीं लगती। उन्होंने कहा कि देश हित में राहुल गांधी को यह बात बतानी चाहिए ताकि हम सेना के जवानों को भी यह बात बता सकें और वे ठंड से अपना बचाव कर सकें। उनका कहना था कि मैं जहां भी जाता हूं और वहां लोग इसे लेकर सवाल पूछते हैं।

हरियाणा के कृषि मंत्री को जवाब देते हुए कांग्रेस नेता जयराम रमेश (Congress leader Jairam Ramesh) ने कहा कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi)  की चमड़ी मोटी होगी और इसी कारण उन्हें ठंड नहीं लगती होगी। उनका कहना था कि मैं हरियाणा के कृषि मंत्री को इसके अलावा क्या जवाब दे सकता हूं?

पढ़ें :- Budget 2023: लोगों को बजट से क्या हैं उम्मीदें? किसानों के लिए किए जा सकते हैं खास ऐलान

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...