xxx राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा-भारतीय अर्थव्यवस... यूरोप के बैंक गिरे लेकिन हिंदुस्तान को कुछ नहीं हुआ। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि, उस समय देश में यूपीए की सरकार थी। इसके बाद मैं पीएम मनमोहन सिंह के पास गया और उनसे पूछा कि पूरी दुनिया में आर्थिक नुकसान हुआ, हिंदुस्तान को कोई नुकसान नहीं हुआ, कारण क्या है। मनमोहन सिंह जी ने कहा राहुल अगर हिंदुस्तान की अर्थव्यवस्था को समझना चाहते हो तो ये समझना होगा कि हिंदुस्तान में दो अर्थव्यवस्था हैं। पहली असंगठित और दूसरी संगठित अर्थव्यवस्था। बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने कहा कि, पिछले छह सालों से बीजेपी सरकार ने असंगठित अर्थव्यवस्था पर आक्रमण किया है। मैं आपको इसके तीन बड़े उदाहरण अभी दे देता हूं- नोटबंदी, गलत जीएसटी और लॉकडाउन। इन तीनों का लक्ष्य हमारे असंगठित क्षेत्र को खत्म करने का है। हमारे 40 करोड़ मजदूर घोर गरीबी के संकट में फंस सकते हैं। पिछले चार महीनों में करीब दो करोड़ लोगों ने नौकरियां गंवाई हैं।

", "image":[ "https://d2jw2ovwhq08z0.cloudfront.net/wp-content/uploads/2020/06/rahul-gandhi-1.jpg" ], "datePublished":"2020-08-31T12:15:58+05:30", "dateModified": "2020-08-31T12:15:58+05:30", "author": { "@type": "Person", "name": "शिव मौर्या" }, "publisher":{ "@type":"Organization", "name":"पर्दाफाश", "logo": { "@type": "ImageObject", "url": "https://hindi.pardaphash.com/logo.png" } } }
  1. हिन्दी समाचार
  2. राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा-भारतीय अर्थव्यवस्था 40 वर्षों में पहली बार भारी मंदी में है

राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा-भारतीय अर्थव्यवस्था 40 वर्षों में पहली बार भारी मंदी में है

Rahul Gandhi Targeted Modi Government Said Indian Economy Is In A Huge Recession For The First Time In 40 Years

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर अर्थव्यवस्था के मुद्दे को ​लेकर निशाना साधा है। उन्होंने एक वीडियो के जरिए गिरती अर्थव्यवस्था का कारण बताया। इसके साथ ही इस मोदी सरकार की नीतियों की आलोचना की। राहुल गांधी ने अपने ट्विटर एकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है।

पढ़ें :- पढाई का ऐसा जुनून रोज बॉर्डर पार करके स्कूल जाते है बच्चे, साथ रखते हैं पासपोर्ट

इसमें उन्होंने लिखा है कि, ‘जो आर्थिक त्रासदी देश झेल रहा है उस दुर्भाग्यपूर्ण सच्चाई की आज पुष्टि हो जाएगी: भारतीय अर्थव्यवस्था 40 वर्षों में पहली बार भारी मंदी में है। ‘असत्याग्रही’ इसका दोष ईश्वर को दे रहे हैं। सच जानने के लिए मेरा वीडियो देखें’।

राहुल गांधी ने वीडियो में कहा है कि, बीजेपी की सरकार ने असंगठित अर्थव्यवस्था पर आक्रमण किया है और आपको गुलाम बनाने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने कहा कि 2008 में जबरदस्त आर्थिक तूफान आया और पूरी दुनिया में आया। अमेरीका में, जापान में, यूरोप में, चीन में सब जगह आया। अमेरीका के बैंक गिर गए। एक के बाद एक, कंपनियों की लाइन लग गई, कंपनियां बंद हो गईं।

यूरोप के बैंक गिरे लेकिन हिंदुस्तान को कुछ नहीं हुआ। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि, उस समय देश में यूपीए की सरकार थी। इसके बाद मैं पीएम मनमोहन सिंह के पास गया और उनसे पूछा कि पूरी दुनिया में आर्थिक नुकसान हुआ, हिंदुस्तान को कोई नुकसान नहीं हुआ, कारण क्या है। मनमोहन सिंह जी ने कहा राहुल अगर हिंदुस्तान की अर्थव्यवस्था को समझना चाहते हो तो ये समझना होगा कि हिंदुस्तान में दो अर्थव्यवस्था हैं।

पहली असंगठित और दूसरी संगठित अर्थव्यवस्था। बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने कहा कि, पिछले छह सालों से बीजेपी सरकार ने असंगठित अर्थव्यवस्था पर आक्रमण किया है। मैं आपको इसके तीन बड़े उदाहरण अभी दे देता हूं- नोटबंदी, गलत जीएसटी और लॉकडाउन। इन तीनों का लक्ष्य हमारे असंगठित क्षेत्र को खत्म करने का है। हमारे 40 करोड़ मजदूर घोर गरीबी के संकट में फंस सकते हैं। पिछले चार महीनों में करीब दो करोड़ लोगों ने नौकरियां गंवाई हैं।

पढ़ें :- 30 लोगों ने प्राइवेट लैब में कराया कोरोना टेस्ट तो आए पॉजिटिव, जब उन्हीं की सरकारी में हुई जांच तो सब नेगेटिव

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...