1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. 20 हजार नहीं देने पर किसानों को मोदी और योगी की सरकार लाठी मार जेल में डालती है : राहुल गांधी

20 हजार नहीं देने पर किसानों को मोदी और योगी की सरकार लाठी मार जेल में डालती है : राहुल गांधी

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखीमपुर खीरी। लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ताबड़तोड़ रैलियां करने में जुटे हैं। आज वह लखीमपुर खीरी पहुंचे थे, जहां से उन्होंने किसानों और युवाओं को साधने की कोशिश की। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री पर जमकर हमला भी बोला। उन्होंने कहा कि मोदी ने 15 लाख रूपये देने का वादा किया था लेकिन नहीं दिये।

राहुल गांधी ने कहा भाजपा सरकार किसान और युवा विरोधी है। भाजपा किसानों और युवाओं को गुमराह करने का काम कर रही है। पिछले लोकसभा चुनाव में किये गये एक भी वादे को पूरा नहीं किया है।  कांग्रेस अध्यक्ष ने किसानों, गरीबों और युवाओं को साधने की कोशिश की। उन्होंने कहा कि दिल्ली में उनकी सरकार आने पर साल में दो बजट पेश होंगे।

एक नेशनल बजट होगा और दूसरा किसान बजट। इसके साथ ही उन्होंने अपनी ‘न्याय’ योजना के बारे में रैली में जुटे लोगों को बताया। इसके साथ ही कहा कि, हमारी सरकार देश के 25 करोड़ लोगों को 72 हजार रुपये सालाना देगी। राहुल गांधी ने नोटबंदी का जिक्र करते हुए कहा कि इस कदम से बेरोजगारी बढ़ी है।

दो करोड़ रोजगार का वादा भी पूरा नहीं हुआ। रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि जब​ किसान 20 हजार नहीं दे पाता है तो मोदी और योगी की सरकार लाठी मार जेल में डालती है। हमारी सरकार आएगी तो हम दो बजट पेश करेंगे। एक नेशनल बजट ओर दूसरा किसान बजट। जीएसटी के मुद्दे को उठाते हुए राहुल गांधी ने व्यापारियों को भी साधने की पूरी कोशिश की।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...