राहुल गांधी ने कसा तंज, पीएम को कूटनीति सिखाएं विदेश मंत्री

rahul & pm modi
राहुल गांधी ने कसा तंज, पीएम को कूटनीति सिखाएं विदेश मंत्री

नई दिल्ली। अमेरिका में ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी की अबकी बार ट्रंप सरकार वाली टिप्पणी पर विदेश मंत्री एस जयशंकर के बयान पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने तंज कसा है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने मंगलवार को कहा कि विदेश मंत्री को प्रधानमंत्री को कूटनीति के बारे में थोड़ी जानकारी देनी चाहिए।

Rahul Gandhi Tightened Teach Pm Diplomacy To Foreign Minister :

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि जयशंकर जी, हमारे प्रधानमंत्री की अक्षमता पर पर्दा डालने के लिए धन्यवाद। ट्रंप का समर्थन करने से डेमोक्रेट के साथ भारत के लिए परेशानियां पैदा हुई हैं। राहुल ने कहा कि मैं आशा करता हूं कि आपके दखल से यह मामला खत्म हो गया है। आप प्रधानमंत्री मोदी को थोड़ा कूटनीति के बारे में सिखाइए।

दरअसल मोदी की अबकी बार ट्रंप सरकार वाली टिप्पणी पर जयशंकर ने कहा है कि इसका संदर्भ सिर्फ यह था कि डोनाल्ड ट्रंप ने अपने चुनाव प्रचार अभियान के दौरान भारतीय-अमेरिकी समुदाय का प्यार हासिल करने के लिए ऐसा कहा था।

गौरतलब है कि 22 सितंबर को ह्यूस्टन में 50,000 से अधिक भारतीय अमेरिकियों के जनसमूह को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा था कि उम्मीदवार ट्रंप के ‘अबकी बार ट्रंप सरकार’ शब्दों की गूंज ऊंची और स्पष्ट है। बता दें कि राहुल गांधी से पहले भी कांग्रेस के कई नेता ‘अबकी बार ट्रंप सरकार’ पर सवाल खड़े कर चुके थे। कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने भी हाउडी मोदी के समय इसपर सवाल खड़े किए थे।

नई दिल्ली। अमेरिका में 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी की अबकी बार ट्रंप सरकार वाली टिप्पणी पर विदेश मंत्री एस जयशंकर के बयान पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने तंज कसा है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने मंगलवार को कहा कि विदेश मंत्री को प्रधानमंत्री को कूटनीति के बारे में थोड़ी जानकारी देनी चाहिए। राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि जयशंकर जी, हमारे प्रधानमंत्री की अक्षमता पर पर्दा डालने के लिए धन्यवाद। ट्रंप का समर्थन करने से डेमोक्रेट के साथ भारत के लिए परेशानियां पैदा हुई हैं। राहुल ने कहा कि मैं आशा करता हूं कि आपके दखल से यह मामला खत्म हो गया है। आप प्रधानमंत्री मोदी को थोड़ा कूटनीति के बारे में सिखाइए। दरअसल मोदी की अबकी बार ट्रंप सरकार वाली टिप्पणी पर जयशंकर ने कहा है कि इसका संदर्भ सिर्फ यह था कि डोनाल्ड ट्रंप ने अपने चुनाव प्रचार अभियान के दौरान भारतीय-अमेरिकी समुदाय का प्यार हासिल करने के लिए ऐसा कहा था। गौरतलब है कि 22 सितंबर को ह्यूस्टन में 50,000 से अधिक भारतीय अमेरिकियों के जनसमूह को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा था कि उम्मीदवार ट्रंप के 'अबकी बार ट्रंप सरकार’ शब्दों की गूंज ऊंची और स्पष्ट है। बता दें कि राहुल गांधी से पहले भी कांग्रेस के कई नेता ‘अबकी बार ट्रंप सरकार’ पर सवाल खड़े कर चुके थे। कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने भी हाउडी मोदी के समय इसपर सवाल खड़े किए थे।